Breaking News

शासन द्वारा निर्धारित कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर हो रहीं परीक्षायें

 

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की परीक्षायें सरकार द्वारा जारी कोविड-19 गाइडलाइंस के अनुसार एवं सुचितापूर्ण रूप से सम्पन्न करायी जा रही हैं। परीक्षायें 17 जनवरी से प्रारंभ हो चुकी हैं तथा अगली परीक्षा 22 जनवरी को विश्विद्यालय एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में आयोजित होनी है।
विश्विद्यालय पूरी तरह से शासन द्वारा जारी कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है। अगर कोई शिक्षक कोविड पॉजिटिव होता है तो उनकी परीक्षा में ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी। और अगर कोई विद्यार्थी कोविड पॉजिटिव होता है तो पूर्व ही भांति उसको परीक्षा देने के लिए अलग व्यवस्था की जायेगी। परीक्षा में सैनिटाइजर, मास्क इत्यादि की भी व्यवस्था की जायेगी।
विश्विद्यालय प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। विश्विद्यालय प्रशासन का मानना है कि अगर प्रथम सेमेस्टर की परीक्षायें अभी नहीं हुई तो इसका असर मार्च में आयोजित होने वाली बीए द्वितीय एवं तृतीय वर्ष की वार्षिक परीक्षाओं तथा जुलाई में आयोजित होने वाली द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाओं पर भी पड़ेगा।
विश्विद्यालय प्रशासन का मानना है कि कोविड के संक्रमण में कमी आ रही है और शासन की तरफ से भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर परीक्षाओं के संचालन की अनुमति है। विश्विद्यालय प्रशासन की मनसा है कि समय से प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा करा कर अतिशीघ्र परिणाम घोषित कर दिया जाए। ऐसा करने से मार्च में वार्षिक परीक्षाओं को कराने में सुविधा होगी। साथ ही साथ
द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा भी जुलाई में सम्पन्न हो पायेगी।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

नामांकन के पांचवे दिन 08 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. बहुजन समाज पार्टी से संदेश यादव ने 02 सेट में नामांकन किया

    Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव देवरिया (सू0वि0) 13 मई।  लोकसभा …