Breaking News

29 जून को व्यापारी कल्याण दिवस मनाये जाने को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक

बलिया उत्तरप्रदेश

रिपोर्टर – जीतेन्द्र कुमार चौबे

बलिया। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में दानवीर भामाशाह की जयंती को व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में मनाये जाने को लेकर बैठक की ग‌ई। शासन के निर्देशानुसार यह 29 जून को मनाया जाएगा। यह कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने द्वारा इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कराने के लिए नोडल अधिकारी नामित किया गया। उन्होंने इन्वेस्टर्स समिट और उद्यमियों का चयन कर उनको सम्मानित करने हेतु राज्य कर विभाग और उद्योग मित्र को निर्देशित किया।

उन्होंने डीसी एनआरएलएम को कलेक्ट्रेट सभागार के बाहर बरामदे में स्वयं सहायता समूह के द्वारा बनाये गये उत्पादों की प्रदर्शनी लगाने के लिए नोडल नामित किया।ओडीओपी टूलकिट के लिए उन्होंने जीएम डीआईसी को निर्देशित किया।यहां पर दानवीर भामाशाह की जीवन यात्रा से संबंधित अभिलेखों की प्रदर्शनी भी कार्यक्रम स्थल पर लगाई जाएगी।

उन्होंने कार्यक्रम में नृत्य,नाटक एवं स्थानीय कला से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को नोडल नामित किया। उन्होंने इस कार्यक्रम से संबंधित विभागों के अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारियों का पूर्ण रूप से निर्वहन करते हुए कार्यक्रम को संपन्न कराने का निर्देश दिया। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ओजस्वी राज, सीआर‌ओ त्रिभुवन, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी,जीएमडीआईसी मायाराम सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिंचाई विभाग के अधिकारियों के आदेशानुसार ठेकेदार द्वारा नहर का मलवा निकाल कर लगभग 1 वर्ष से लोगों के घर के सामने रखा

  आने-जाने में असुविधा का करना पड़ रहा है सामना मलवा हटवाने के लिए सपा …