Breaking News

जिला स्तरीय बीओसीडब्ल्यू टास्क फोर्स (बीटीएफ) समिति की बैठक सम्पन्न,

 

जमा उपकर (सेस) की सूचना प्रतिमाह प्रेषित करने के अति0 जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियों को दिये निर्देश

भीलवाड़ा, 28 जून। जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशानुसार शुक्रवार को जिला स्तरीय बी.ओ.सी.डब्ल्यू टास्क फोर्स (बीटीएफ) समिति की बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) रतन कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे अति0 जिला कलक्टर रतन कुमार ने विभिन्न विभागों को निर्माण स्वीकृति जारी करते समय नियमानुसार एक प्रतिशत उपकर (सेस) राशि कटौति कर ही निर्माण स्वीकृति जारी करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को प्रदान किये है। साथ ही विभागों को जमा किये गये उपकर (सेस) की सूचना से श्रम विभाग को प्रतिमाह प्रेषित करने के निर्देश प्रदान किये गये। बैठक में जिले में निर्माण श्रमिकों के पंजीयन एवं योजनाओं की प्रगति के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की गई है।

बैठक में उप श्रम आयुक्त सुनील कुमार यादव द्वारा उपकर (सेस) जमा करवाने के लिए विभिन्न विभागों के दायित्वों के सम्बन्ध में अवगत कराया और असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का ई-श्रम पोर्टल पर पंजीयन व प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना से जोड़ने हेतु विभिन्न विभागों से अपील की। बैठक के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद, शिवपाल जाट, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग प्रेमराज मीणा, एक्सईन पीडब्ल्यूडी नरेन्द्र चौधरी, अधिशाषी अधिकारी राघव सिह मीणा, नगर पालिका, आसीन्द, जहाजपुर, माण्डलगढ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला कलक्टर ने विभागों को तैयारियों के निर्देश दिए

धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह   (प्रमोद कुमार गर्ग) भीलवाड़ा, 16 जुलाई। स्वाधीनता …