Breaking News

मॉल में आग की सूचना पर जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे मौके पर

 

असल में ये थी मॉकड्रिल, जांचे गए सुरक्षा के इंतजाम

भीलवाड़ा, 28 जून। शहर के सुखाड़िया सर्किल स्थित डी-मार्ट में शुक्रवार सुबह आग की सूचना पर जिला कलक्टर नमित मेहता, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत, नगर परिषद सभापति राकेश पाठक, एएसपी विमल नेहरा, नगर परिषद आयुक्त हेमाराम चौधरी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ फायर बिग्रेड और एम्बुलेंस मौके पर पहुंची।

मॉल में लगी आग पर समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। ऐसे में अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ ही डी-मार्ट प्रबंधन ने राहत की सांस ली। ऐसा हकीकत में नहीं हुआ बल्कि मॉल में असल में मॉकड्रिल कराई गई थी। मॉकड्रिल में सब व्यवस्था माकूल पाई गई। अधिकारी बेहतरीन व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि फायर सिस्टम, एम्बुलेंस सहित सभी व्यवस्थाएं माकूल रही। आग की सूचना पर तत्काल सभी अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गए। डी-मार्ट प्रबंधन की ओर से भी फायर सिस्टम सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं ठीक से मैनेज की गई। जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि सभी विभाग जो नागरिक सुरक्षा से सबंधित है उन सबका कोर्डिनेशन, रेस्पॉस व तैयारी व जांचने के लिए सिक्योरिटी मॉकड्रिल कराई जाती है। इसी क्रम में शुक्रवार को डी-मार्ट में मॉकड्रिल करवाई गई। यहां सब व्यवस्थाएं माकूल पाई गई।

उधर मॉकड्रिल टीम ने डी-मार्ट के सुरक्षा स्टाफ को भी लेकर, किसी आपातकालीन परिस्थितियों, लावारिस (विस्फोटक सामग्री वाली) वस्तु मिलने पर, किस प्रकार से कार्यवाही की जाए एवं जनता की सुरक्षा का ध्यान किस प्रकार रखा जाए आदि बातों का जीवंत अभ्यास कराया गया साथ ही अधिकारियों द्वारा ऐसी परिस्थिति में आमजन की सुरक्षा के संबंध में भी वहां के स्टाफ से बात की तथा उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गये।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला कलक्टर ने विभागों को तैयारियों के निर्देश दिए

धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह   (प्रमोद कुमार गर्ग) भीलवाड़ा, 16 जुलाई। स्वाधीनता …