Breaking News

टूटी सड़को के मरम्मत के कार्य को निर्धारित समयाविधि में पूरा कराए:डीसी विक्रम सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:जिला में सड़क के निर्माण कार्य और टूटी-फूटी सड़को के मरम्मत के कार्य को निर्धारित समयाविधि में पूरा कराए।

उपायुक्त विक्रम ने आज मंगलवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सड़कों के मरम्मत कार्य,जल भराव व ड्रेनों की सफाई के कार्य की समीक्षा करते हुए यह बात कही। जिला में जहां भी सड़के टूटी हुई है उनके मरम्मत कार्य को शीघ्र से शीघ्र पूरा करें व गड्ढों को भी भरे।

बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या से आम नागरिकों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है तथा जल भराव के कारण सड़के टूटने की वजह से यातायात काफी मुश्किल हो जाता है।

जिला में पानी की निकासी सुनिश्चित करने के लिए एनएचएआई, नगर निगम,स्मार्ट सिटी,एफएमडीए,पीडब्ल्यू सहित अन्य सभी सम्बंधित विभाग आपस में मिलकर कार्य करें।

उपायुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को जल निकासी के सभी चैम्बर्स की साफ सफाई कराने व उनकी मरम्मत करने के आदेश दिए। ड्रेनों और नालों की सफाई करवाए। नहर पार बिल्डर कालोनियों,इंस्टीटूशन के सीवर का गन्दा पानी कहां जाता है। सीवर के कनेक्शन चालु है या नहीं।

गंदा पानी सड़को पर ना बहाया जाए और अगर ऐसा कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्यवाही की जाए। उन्होंने बिन्दुवार समीक्षा करते हुए सभी विभागों को आदेश दिए की बैठक में रखे गए बिन्दुओं सहित अन्य बिन्दुओं को चिन्हित कर जल्द से जल्द समस्या का समाधान किया जाए।

सभी विभागों के अधिकारियों को निरंतर स्पॉट इंस्पेक्शन करने के निर्देश भी दिए। जिससे समय पर ही समस्या को चिन्हित कर उसका समाधान किया जा सके।

बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त अभिषेक मीणा,सीटीएम अमित मान, डिप्टी डायरेक्टर एनएचएआई कमल कांत,पीडब्लूडी बी एण्ड आर के कार्यकारी अभियंता प्रदीप सिन्धु,डीडीपीओ राकेश, एक्सईएन एफएमडीए विनय ढुल,एसई नगर निगम ओमबीर सिंह,सहित अन्य सम्बंधित विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा के भ्रष्टाचार को भगाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान:महेन्द्र प्रताप सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व केबिनेट मंत्री चौधरी …