Breaking News

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के विदाई समारोह में आंसुओं की बही धारा

जनपद मिर्जापुर में विगत 24 घंटे से एक ही बात की चर्चा है कि जिलाधिकारी दिव्या मित्तल जब जन सरोकारों से जुड़ी तमाम समस्याओं का निराकरण जमीनी स्तर पर त्वरित रूप से करती रही सरकार की योजनाओं को अमली जामा पहुंचने में बढ़-चढ़ के

हिस्सा लेती रही सांस्कृतिक धरोहर विरासत और विकास के बेहतर समन्वय के साथ जनपद वासियों की भावनाओं के अनुसार सरकार की मंशा के अनुरूप बेहतर तरीके से कार्यशील थी तो एकाएक उनको बस्ती का जिलाधिकारी किन परिस्थितियों में बनाया गया ।

आम जानमालास में इस बात की भी चर्चा है । उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण महत्वाकांक्षी योजना विंध्य विकास प्राधिकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही दिव्या मित्तल को न सिर्फ जनपद के लोग उनको याद करेंगे बल्कि जनपद के कुछ ऐसे कार्य जो उन्होंने अपनी दक्षता और अपनी प्रतिभा के चलते कराए हैं उसका भी आज लोग बढ़-चढ़कर चर्चा कर रहे हैं।

उनसे मिलने पहुंचे कई लोगों के मुताबिक दिव्या मित्तल निरंतर जनपद वासियों को याद आती रहेगी जनपद मिर्जापुर का अति प्राचीन घाट पक्का घाट के बगल से संकठा घाट के रास्ते का चौड़ीकरण बिना किसी हो हल्ला के संपादित करना अपने आप में विशेष प्रतिभा प्रदर्शित करता है।

चुनार किले के भव्य प्रोग्राम के आयोजन के साथ जल जीवन मिशन की योजनाओं को भी हर घर जल नल योजना के साथ
लोगों के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना अंतिम पायदान में खड़ा व्यक्ति के साथ जाकर खड़े हो जाना बच्चों महिलाओं बेटियों युवाओं के लिए निरंतर प्रेरणादाई कार्यक्रम आयोजित करते रहना जैसे कार्यक्रम को लोग याद करते हैं ,शायद उसी का परिणाम है कि जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की पारदर्शिता शीशे जैसी भावना और आमजन मानस में घुल मिलकर लोगों के बीच संवाद बनाए रखना जैसे विशेष कार्य शैली का प्रतिफल है कि आज उनकी विदाई समारोह में जनपद में हर तबका चर्चा करता रहा।

जिले के अन्य विभागों के विभाग अध्यक्षों अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा उनकी टीम के लोगों की मौजूदगी इस बात की गवाही थी कि हर कोई अपने अधिकारी की कार्यशैली से खुश था कई स्वयं सेवी संस्थाएं, बुद्धिजीवियों राजनीतिक दलों के लोगों के मिलने का सिलसिला अनवरत जारी रहा।

पत्रकारों के बीच भी उनकी एक अलग विशेष संबंध रहे ।

पत्रकारों के साथ निरंतर समन्वय स्थापित करके सरकार की योजनाओं को जमीन पर उतरने का भी उनकी विशेष कला हासिल था उनसे मिलने वालों का निरंतर ताता उनके आवास पर भी देखा गया।

जिलाधिकारी ने अपने संबोधन के दौरान जनपद वासियों को कभी न भूलने की बात कहते हुए जनपद वासियों को अपने और नजदीक ला खड़ा कर दिया।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के द्वारा कराई जा रहे बेहतर कार्यों की प्रशंसा से सरकार की भी छवि आम जनमानस में अच्छी जा रही थी लोग यह चर्चा कर रहे थे कि मोदी और योगी की देन है कि सर्वोच्च पद पर आसीन जिलाधिकारी दिव्या मित्तल आम जनमानस से मिलने कार्यक्रम स्थलों पर घटनास्थलों पर पहुंच के

त्वरित आम जनमानस की समस्याओं को बखूबी निस्तारण करने में माहिर हो चुकी थी। पूरा जनपद उनके कार्यशैली का दीवाना हो चुका था। सोशल मीडिया में जिलाधिकारी के कार्यों की प्रशंसा की बाहर देखी जा रही है कई लेख लिखे जा रहे हैं कुछ लोगों ने उनके स्थानांतरण को रद्द करने की मांग रख डाली है। उनके प्रशंसकों के आंखों में आंसू भी देखे जा रहे हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

तेज रफ्तार हाइवा ने ट्रक को पीछे से मारी टक्कर, चालक घायल

  मीरजापुर। अहरौरा थाना क्षेत्र के बाराडीह गांव में हाइवा ने ट्रक में पीछे से …