Breaking News

सरकारी अस्पताल मे भर्ती प्रसूता को स्टाप नर्स ने भेजा प्राईवेट अस्पताल आपरेशन मे चूक चली गयी जान

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर। जखनिया कोतवाली भुड़कुड़ा अंतर्गत विजय हॉस्पिटल मे प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की हुई मौत से क्षेत्र में कोहराम मच गया।

बीना यादव पत्नी ओमप्रकाश यादव 32 वर्ष शनिवार की शाम प्रसव पीड़ा होने के बाद परिजनों ने 102 नंबर पर फोन कर एंबुलेंस बुलाई और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखनिया गए वहां पर कार्यरत स्टाफ नर्सो ने मरीज को चेक किया और बताइए कि नॉर्मल डिलीवरी रात 12:00 बजे तक हो जाएगी और दवा की पर्चियां लिख कर दी जो परिजनों ने दवा लाकर दे दिया उसके बाद रविवार की भोर में 4:00 स्टाफ नर्स ने बताया कि ऑपरेशन से बच्चा निकालना पड़ेगा जिसकी सुविधा सरकारी अस्पताल पर नहीं है।

उन्होंने क्षेत्र के ही प्राइवेट अस्पताल विजय हॉस्पिटल पर फोन कर एंबुलेंस को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बुलाया और परिजनों से कहा कि अच्छे डॉक्टर हैं आप का इलाज यहां हो जाएगा भोर में ही प्रसूता को लेकर परिजन विजय हॉस्पिटल पहुंच गए।

वहां जाकर उन्होंने पूछा कि यहां कौन डॉक्टर है ऑपरेशन कौन करेगा लेकिन अस्पताल कर्मचारियों ने कोई बात नहीं बताई भोर में ही ऑपरेशन द्वारा बच्चा पैदा किया गया जिसकी हालत डॉक्टरों ने बताई की सीरियस है इसे दूसरे हॉस्पिटल में दिखाना पड़ेगा जिस पर परिजन बच्चे को लेकर आराध्या हॉस्पिटल मऊ चले गए जहां बच्चे का इलाज शुरू हुआ लेकिन 1 घंटे बाद बच्चे की मृत्यु हो गई उसी दौरान विजय हॉस्पिटल से परिजनों को फोन कर बताया गया कि प्रसूता की हालत गंभीर होती जा रही है ब्लड नहीं रुक रहा है इनके बच्चेदानी का ऑपरेशन करना पड़ेगा तब परिजनों ने कहा कि प्रसूता के पति से बात करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा फिर बिना के पति ओमप्रकाश से डॉक्टरों ने बात कर स्थिति की जानकारी दी।

 

तब उन्होंने बताया कि अगर बचाने के लिए ऑपरेशन ही जरूरी है तो आप ऑपरेशन करिए लेकिन ऑपरेशन के दौरान ही तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर विजय हॉस्पिटल के लोगों ने बिना किसी को जानकारी दिए प्रसूता को लेकर किसी प्राइवेट अस्पताल चले गए लेकिन प्रसूता की रास्ते में ही कहीं मौत हो गई जिसकी जानकारी परिजनों को होते ही लोग हॉस्पिटल सहित कोतवाली पर पहुंचने लगे और उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जखनिया की नर्स सहित विजय हॉस्पिटल के कर्मचारियों की मिलीभगत से हुई मौत की तहरीर थाने पर दी मृतका के ससुर रामाधार यादव ने लिखित तहरीर दी की जानबूझकर सरकारी और प्राइवेट अस्पताल मिलकर मेरे बहू वह बच्चे की जान ले ली।

घटना की जानकारी होते ही प्रभारी निरीक्षक राजू दिवाकर सहित क्षेत्राधिकारी भुड़कुड़ा रविंद्र कुमार वर्मा मौके पर पहुंचकर जानकारी ली और परिजनों से कहा कि जो भी उचित कानूनी कार्यवाही होगी वह की जाएगी। पुलिस ने बताया कि मृतका के ससुर रामाधार के तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

गाजीपुर ब्यूरो

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …