Breaking News

बाबा नीब करौरी महाराज ‘ फ़िल्म की शीघ्र शुरू होगी शूटिंग

 

भक्तों के भगवान व हनुमान जी के अवतार कहे जाने वाले पूज्य बाबा नीब करौरी महाराज जी की जीवन यात्रा पर बन रही पहली फ़िल्म ‘ बाबा नीब करौरी महाराज ‘ के निर्माता /निदेशक / कहानीकार शरद सिंह ठाकुर व निर्माता / कहानीकार श्रीमती कनक चंद ने लखनऊ आकर गुरुदेव महाराज द्वारा स्थापित हनुमान सेतु मंदिर में दर्शन – पूजन किया और बाबा जी का साक्षात आशीर्वाद पाने वाले चुनिंदा भक्तजनों से बातचीत कर बाबा जी के लखनऊ प्रवास के बारे में विस्तार से जानकारी ली. भक्तजनों के साथ फ़िल्म के पोस्टर का विमोचन भी किया.

देश – दुनिया में रह रहे गुरुदेव महाराज के लाखों भक्तों को आनंदित करने वाली बहुप्रतीक्षित फ़िल्म ‘ बाबा नीब करौरी महाराज ‘ के नासिक (महाराष्ट्र) निवासी निर्माता, निदेशक व कहानीकार शरद सिंह ठाकुर ने बताया कि बाबा जी की प्रेरणा व आशीर्वाद से ही गुरुदेव महाराज के जीवन पर आधारित पहली फ़िल्म बनाने का सदविचार मन में आया. एक – एक कर जिस तरह देश भर के भक्तजन इस महत्त्वाकांक्षी फ़िल्म में हर संभव सहयोग करते जा रहे हैं,

उन्हें लगता है कि अगले साल वर्ष 2022 तक फ़िल्म बन कर तैयार हो जाएगी. उन्होंने बताया फ़िल्म की कहानी, पटकथा – संवाद, गीत – संगीत आदि की तैयारी पूरी हो चुकी है. देशभर में बाबा जी द्वारा स्थापित आश्रम और मंदिरों में जाकर दर्शन – पूजन और गुरुदेव महाराज का साक्षात आशीर्वाद पाने वाले भक्तों से बातचीत के सिलसिले में ही हनुमान सेतु मंदिर आने का सौभाग्य मिला. फ़िल्म निर्माता श्री ठाकुर ने बताया कि पूज्य बाबा जी द्वारा हनुमान सेतु मंदिर में हनुमान जी की सेवा में लगाए गये

 

मुख्य पुजारी भगवान सिंह बिष्ट, ननिहाल में बचपन से ही बाबा जी का आशीर्वाद पाने वाले व मंदिर ट्रस्ट में 18 साल तक सचिव का दायित्व संभालने वाले डॉ शंकर लाल कपूर, बाबा जी के अनन्य भक्त जीवन पाण्डेय व बिल्लू रैना आदि से गुरुदेव महाराज की जीवन चर्या के बारे में बातचीत की. फ़िल्म निर्माता टीम ने हनुमान सेतु मंदिर के साथ ही, गोमती के किनारे नीचे बने हनुमान मंदिर में भी दर्शन पूजन किया और बाबा जी द्वारा दीवार में बनाई हनुमान जी की मूर्ति व तख्त पर बैठकर भक्तों को प्रसाद देने वाली जगह को भी देखा.

मुख्य पुजारी भगवान सिंह बिष्ट, सांडी आश्रम के महंत स्वामी रंगनाथ महाराज, हनुमान भक्त जीवन पाण्डेय, बिल्लू रैना व हनुमत कृपा पत्रिका के सम्पादक नरेश दीक्षित, रवि सिंह आदि भक्तजनों ने फ़िल्म निर्माता शरद सिंह ठाकुर व श्रीमती कनक चंद की मौजूदगी में हनुमान सेतु मंदिर के नीचे बने हॉल में फ़िल्म के पोस्टर का विमोचन किया. फ़िल्म निर्माता टीम ने सभी भक्तजनों को बाबा नीब करौरी महाराज की प्रेरणा से हल्द्वानी में संचालित श्रीआनंद आश्रम वृद्धाश्रम की सम्मान पट्टीका अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया.

 

सम्पादक नरेश दीक्षित ने फ़िल्म निर्माता, निदेशक व कहानीकार शरद सिंह ठाकुर और निर्माता व कहानीकार श्रीमती कनक चंद समेत सभी भक्तों को हनुमत कृपा पत्रिका की प्रति भेंट की. श्रीमती कनक चंद ने बताया कि गुरुदेव महाराज की कृपा से ही बाबा जी के जीवन पर आधारित फ़िल्म बनाने में सहयोग करने का सौभाग्य मिला है. सभी भक्त इस पुनीत कार्य में हर संभव सहयोग करें.फ़िल्म की पटकथा व संवाद शरद सिंह ठाकुर और डॉ. कविता रायजादा ने लिखे हैं. संगीत निर्देशक जय उत्तल (Grammy award Nominee)और गीत संगीत आसिफ अली चांदवानी का है.शरद जी और कनक जी ने सभी भक्तों का हार्दिक धन्यवाद किया जिन्होंने बाबा नीब करौरी धामों की यात्रा में और विशिष्ट व्यक्तियों से मुलाकात कराने में अपना अपना सहयोग आशीर्वाद और मार्गदर्शन दिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर: नुसरत के साथ नामांकन स्थल पहुचे सपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी नामांकन स्थल

Ibn news Team गाजीपुर गाजीपुर:- निर्धारित तिथि के अनुसार आज अफजाल अंसारी नामांकन स्थल न्यायालय …