Breaking News

सनसनीखेज हत्याकाण्ड का मात्र 22 घण्टे के अन्दर खुलासा

 

रिपोर्ट – अशोक सागर

थाना उमरीबेगमगंज क्षेत्र के अन्तर्गत हुए सनसनीखेज हत्याकाण्ड का मात्र 22 घण्टे के अन्दर खुलासा, अवैध तमंचा (आलाकत्ल), 03खोखा कारतूस व मृतक का मोबाइल फोन बरामद, 02 अभियुक्त गिरफ्तार

गोण्डा। दिनांक 18/19.11.2021 को थाना उमरीबेगमगंज क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम मरगूबपुर नि0 रोहित पाण्डेय की अज्ञात लोगो द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी । जिसके सम्बन्ध में मृतक के भाई श्री अजय कुमार पाण्डेय द्वारा शक के आधार पर थाना उमरीबेगमगंज में दिनांक 19.11.21 को 05 नामजद व कुछ अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कराया गया था ।

इस सनसनीखेज घटना को संज्ञान में लेते हुए पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा ने थानाध्यक्ष उमरीबेगमगंज को घटना का सफल अनावरण कर दोषी अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी करने के कड़े निर्देश दिए थे तथा 05 टीमे गठित कर स्वाट/सर्विलांस को भी घटना के खुलासे के लिए लगाया था।
पुलिस अधीक्षक के दिए गए निर्देशों के क्रम में व अपर पुलिस अधीक्षक श्री शिवराज के पर्यवेक्षण में एवं क्षेत्राधिकारी तरबगंज के नेतृत्व मे थानाध्यक्ष उमरीबेगमगंज व स्वाट/सर्विलांस की संयुक्त टीमों द्वारा हत्याकाण्ड का सफल अनावरण करते हुए विवेचना के दौरान प्रकाश में आये 02 आरोपी अभियुक्तों 01. रंजीत मिश्रा पुत्र अंजनी मिश्रा, 02. गुरुदयाल पासी पुत्र जगन्नाथ को आज दिनांक 20.11.2021 को बेलसर टैक्सी स्टैण्ड के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है व अभियुक्तगणों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आला कत्ल अवैध देशी तमंचा 12 बोर, 03 अदद खोखा कारतूस व 01 अदद मोबाइल फोन (मृतक का) पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है। अभियुक्तगणों ने कड़ाई से पूछताछ के दौरान रंजीत मिश्रा ने बताया कि उसकी साली से मृतक रोहित पाण्डेय का पूर्व में प्रेम प्रसंग था मृतक ने लड़की का अश्लील वीडियों/फोटो बना लिया था और वायरल करने की धमकी दे रहा था तथा शादी करने का दबाव बना रहा था जबकि लड़की पक्ष शादी को तैयार नही थे इसी बात को लेकर अभियुक्त रंजीत मिश्रा ने अपने साथी अभियुक्त गुरुदयाल पासी के साथ मिलकर रोहित पाण्डेय की हत्या की योजना बनायी थी योजना के तहत रंजीत मिश्रा ने दिनांक 18.11.21 को फोन पर मृतक रोहित पाण्डेय को मेला देखने के बहाने बुलाया था तथा रोहित पाण्डेय को अपने साथी गुरुदयाल पासी के साथ लेकर पथरी बाजार मेला देखने गए थे। मेला से लौटते समय सुनसान स्थान देखकर उपरोक्त दोनो अभियुक्तो ने रोहित पाण्डेय की गोली मारकर हत्या कर दी थी तथा मृतक का मोबाइल फोन भी साथ लेकर चले गए थे। गठित टीमों द्वारा इस सनसनीखेज घटना को चुनौती के रुप में लेते हुए मुखबिर की सूचना व तकनीकी विधियों से महज 22 घण्टे के अंदर इस सनसनीखेज घटना का सफल अनावरण किया गया । पुलिस अधीक्षक गोण्डा द्वारा उत्साहवर्धन हेतु टीमों को 25,000 रुपये नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

अनावरित अभियोग-
01. मु0अ0सं0- 187/21, धारा 34,302,201,147,120बी भादवि0 थाना उमरीबेगमगंज जनपद गोण्डा ।

पंजीकृत अभियोग-
01. मु0अ0सं0- 188/21, धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना उमरीबेगमगंज जनपद गोण्डा ।

गिरफ्तार अभियुक्तगण-
01. रंजीत मिश्रा पुत्र स्व0 अंजनी मिश्रा नि0 मिश्रनपुरवा मौजा मरगूबपुर थाना उमरीबेगमगंज जनपद गोण्डा ।
02. गुरुदयाल पासी पुत्र जगन्नाथ नि0 मरगूबपुर थाना उमरीबेगमगंज जनपद गोण्डा ।

बरामदगी–
01. 01 अदद अवैध तमंचा 12 बोर (आलाकत्ल) मय 03 अदद खोखा कारतूस बरामद ।
02. 01 अदद मोबाइल फोन (मृतक का) बरामद ।

गिरफ्तारकर्ता टीम-
01. थानाध्यक्ष करुणाकर पाण्डेय थाना उमरीबेगमगंज जनपद गोण्डा मय टीम ।
02. प्रभारी स्वाट/सर्विलांस संतोष कुमार सिंह , मय टीम।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

द्वितीय विश्व युद्ध का हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजेठिया नहीं रहे—-

प्रणव तिवारी,उपसम्पादक गोरखपुर -द्वितीय विश्वयुद्ध के हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजीठिया पे अपने जीवन …