Breaking News

साइकिल रैली निकालकर आमजन को पर्यावरण के प्रति किया जागरुक

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विश्व साइकिल दिवस पर पर्यावरण को शुद्ध रखने के उद्देश्य से इको क्लब द्वारा इंद्रप्रस्थ कालोनी में साइक्लोथोन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में बच्चों ने बढ़चढक़र भाग किया और साइकिलिंग की। इस दौरान करीब 70 बच्चों ने साइकिलिंग के लिए हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के साथ-साथ ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र सिंह,देवंद्र सिंह रोड सेफ्टी सुरक्षा काउंसलर हरियाणा सरकार, सुरेंद्र दहिया मौजूद रहे। कार्यक्रम में पहुंचने अतिथियों का इको क्लब की कोर सदस्य नीता गुप्ता,शालिनी अग्रवाल,ममता श्रीवास्तव,पल्लवी सचान,सोनाली सारस्वत,अंकुर शरन ने स्वागत किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इस मौके पर एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने कहा कि आज के दौर में वाहनों के बढऩे से पर्यावरण प्रदूषण बढ़ रहा है, जिसके चलते लोगों को कई प्रकार की बीमारियां हो रही है।

हम पर्यावरण के लिए अपना सहयोग देकर अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाकर और उनकी देखभाल करके पर्यावरण को शुद्ध रखने में अपना योगदान देना होगा। उन्होंने कहा कि आज थोड़ी बहुत दूर जाने के लिए लोग वाहनों का प्रयोग करते है परंतु ऐसा करने की बजाए साइकिल का प्रयोग करना चाहिए ताकि जहां पर्यावरण शुद्ध रहें वहीं साइकिल चलाने से स्वास्थ्य लाभ भी लोगों को मिल सके।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध रखना हम सभी का नैतिक दायित्व है और इसे हमें समझना होगा। इस अवसर पर डा.गुंजन जोशी,डा. रितु रस्तोगी,डा.प्रीति गर्ग,गीता गोयल,लीना,नेहा अग्रवाल,नेहा यादव,मोनिका बंसल,सरिता सिन्हा,जूली,सुगंधा इत्यादि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूरा योगदान दिया। अंत में अतिथियों ने साइक्लोथोन में हिस्सा लेने वाले बच्चों को सर्टिफिकेट भी वितरित किए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …