Breaking News

समय पर किए गए रक्तदान से लोगों का जीवन बचाया जा सकता है:अजय गौड

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:चार्टर्ड अकाउंटेंट इंस्टीट्यूट फरीदाबाद और रेडक्रास सोसाइटी फरीदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में आईसीएआई के प्रांगण मे एक स्वेच्छिक़ रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर मे अजय गौड़ पूर्व राजनैतिक सचिव मुख्यमंत्री हरियाणा मे बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तथा डॉ.विनय गुप्ता सीएमओ फरीदाबाद तथा राजेश चेची डीएसपी सीएम फ्लाइंग ने विशिष्ट अतिथि के रूप मे उपस्थित होकर रक्तदानियो को प्रोत्साहित किया ।

इस अवसर पर मुख्यातिथि ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें रक्तदान मुहिम के साथ जुडना चाहिए तथा रक्तदाता द्वारा दान किए गए रक्त से आपातकालीन स्थिति में किसी जरूरत मन्द व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है।

उन्होंने कहा कि व्यक्ति को रक्तदान के महत्व का अहसास जब होता है जब कोई उसका अपना नजदीकी रक्त की कमी से जिदंगी और मौत से जुझ रहा होता हैं उन्होने कहा कि रक्तदान से बडी कोई मानव सेवा नहीं हो सकती,हमें समय-समय पर अपना रक्तदान करना चाहिए जिससे कि रक्तकोष में रक्त का अभाव ना रहे और किसी भी व्यक्ति को समय रहते रक्त उपलब्ध करवाया जा सके।

सीएमओ फरीदाबाद ने बताया कि हमें नियमित रक्तदान करने के लिए आमजन को प्रेरित करना चाहिए जिससे कि हर युवा इस अभियान से जुड सके। संस्थान के चेयरमैन सी ए नीतेश पाराशर ने संस्थान सभी प्रशिक्षनार्थियो को रक्तदान के प्रति जागरूक करते हुए ज्यादा से ज्यादा रक्तदान हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर बिजेन्द्र सोरौत सचिव रैडक्रॉस फरीदाबाद ने बताया कि रक्तदान के क्षेत्र मे पिछले कई वर्षों से हरियाणा राज्य मे प्रथम पायदान पर है तथा गत वर्ष 2022-23 मे भी सभी सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं व रक्तदानियो की बदौलत प्रथम स्थान पर रहा है इसीलिए सभी फरीदाबाद बधाई के पात्र हैं। सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

रेडक्रॉस संरक्षक विमल खंडेलवाल ने बताया कि हम साल में 4 बार रक्तदान कर सकते हैं, एक यूनिट के माध्यम से तीन लोगों का जीवन बचाया जा सकता है,हम सभी को नियमित रक्तदान करना चाहिए और लोगों को प्रेरित भी करना चाहिए,आज के आयोजन के लिए इंस्टिट्यूशन साधुवाद का पात्र है,आज के दिन 87 रक्त वीरों ने रक्तदान कर मानवता का संदेश दिया।

सीए विपिन शर्मा उन्हें बताया कि हमारा इंस्टिट्यूट मानवता के बहुत सारे कार्य करता है,हमारे स्टेट्यूट के द्वारा निरंतर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है,कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सीए नितेश पराशर (अध्यक्ष) कनिका गुप्ता (उपाध्यक्ष) सीए मोहित अग्रवाल (सचिव)सीए मनुज गर्ग (कोषाध्यक्ष)सीए हर्ष मित्तल (पूर्व अध्यक्ष)सीए संदीप शर्मा,सीए संजय गुप्ता,सीए शिव शर्मा,सीए राजिंदर सिंह ढिल्लों (कार्यकारी सदस्य) सीए विपिन शर्मा(एनआईआरसीसी मेम्बर) भाजपा जिला उपाध्यक्ष पंकज रामपाल,नीलम चौधरी एवं समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिद्धदाता आश्रम पहुंचे पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

बोले सुनता हूं कि आश्रम आने वालों की मन की मुराद पूरी होती है फरीदाबाद …