Breaking News

आईएमटी के प्लॉट होल्डर्स को मिली राहत

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

 

फरीदाबाद: आईएमटी इंडस्ट्री के 112 प्लॉट होल्डर्स को हरियाण सरकार एचएसआईआईडीसी ने रिजमशन के नोटिस भेजे जिन्होंने प्लॉटों की पीसीसी नहीं ली कारण कुछ के प्लॉट निर्माणाधीन थे। कुछ के निर्माण पुरा थे। परंतु पीसीसी आवेदन नहीं किया सर्वे के बाद प्लॉटों के रिज्यूम का नोटिस भेज दिया। जिससे उधमी बहुत डरे सहमें हुए थे आईएमटी एसोसिएशन के प्रधान प्रमोद राणा एवं उनकी टीम व उद्यमी लगातार चंडीगढ़ का दौरा करके एचएसआईआईडीसी के चेयरमैन प्रबंधन निदेशक यश गर्ग से मिले एवं समस्या का समाधान निकालने का आग्रह किया। सभी ने उस पर पुर्नविचार कर राहत का आश्वासन दिया परंतु आदेश पर कोई निर्णय नहीं आने से निरस्त होने की तलवार लटकी हुई थी।

जिस देखकर आईआई एएफ प्रधान राणा ने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से मिलकर उस गंभीर समस्या से अवगत कराया एवं निदान हेतु आग्रह किया। मंत्री ने उस बात को लेकर मुख्यमंत्री से मिले एवं सहानुभूति पूर्वक रास्ता निकालने का हमारी एसोसिएशन की ओर से निवेदन किया। मुख्यमंत्री ने आश्वसत किया कि प्लॉट रिज्यूम नहीं करेंगे और विभाग से निर्णय करवाया कि ऐसे प्लॉट धारकों जिनका अधूरा निर्माण है या जिनका 31/05/2023 से पहले पूरा हो गया उन्होंने 30/06/2024 तक एकरेशन दे दी गई। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर मीटिंग में इस राहत की खबर से प्लॉट मालिकों में खुशी लोट आई।

परंतु बाकि बचे 24 प्लॉटों पर जो खाली थे अभी तक उन्हें रिज्यूम करके 4 अगस्त तक सभी फाईलें चंडीगढ़ भेजने के आदेश हो गए हैं। इसके लिए केंद्रीय मंत्री को आईआईएएफ के साथ प्लाट होल्डर्स ने गुहार लगाई केन्द्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से इन्हें भी राहत देने का आग्रह किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि एसोसिएशन के माध्यम से सभी लिखित आवेदन करें आश्वस्त किया कि प्लॉट रिज्यूम का सरकार का इरादा नहीं है। उन्हें भी 6 महीने का ओर समय देंगे सरकारी प्रतिक्रिया करने में लगता है पर आश्वस्त रहे। केन्द्रीय मंत्री के सहयोग से इस कठिन समस्या का निदान संभव हुआ। इसलिए उनका आभार एवं अभिनन्दन करने आईएमटी एसोसिएशन के प्रधान प्रमोद राणा,आईसी जैन, चेयरमैन(मीडिया) एवं सदस्य वीपी गोयल,देवेंद्र गोयल,एचएस शेखों,वीपी दलाल,डीपी यादव, नितिन बरेजा,आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जजपा प्रत्याशी नलिन हुड्डा ने पलवल में जनसंपर्क कर मांगा जीत का आशीर्वाद

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:जजपा प्रत्याशी नलिन हुड्डा को जनता का मिल रहा …