Breaking News

मजदूरों का हर हाल में भला कर रही मोदी-योगी सरकार – राजेश त्रिपाठी

रिपोर्ट उमेश मणि त्रिपाठी

गोरखपुर/बड़हलगंज।केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार गरीबों और मजदूरों का हर हाल में भला चाहती है इसीलिए दीवाली तक हर गरीब को फ्री राशन मिल रहा है और मनरेगा के तहत प्रत्येक गांव के मजदूरों को काम दिया जा रहा है ।
उक्त आशय का उद्गागार व्यक्त करते हुए पूर्व मंत्री भाजपा नेता राजेश त्रिपाठी ने कहा कि गरीबों और मजदूरों के बेटियों के विवाह का खर्च योगी सरकार उठा रही है ।रजिस्टर्ड मजदूरों के लिए चिकित्सा, शिक्षा, आवास, पेंशन की व्यवस्था कर रही है ।
चिल्लूपार क्षेत्र के बड़हलगंज ब्लाक अन्तर्गत खड़ेसरी गांव में शहीद राजा हरिप्रसाद मल्ल राजकीय होमियोपैथिक मेडिकल कालेज को सुरक्षित रखने वाले रिंग बांध का मनरेगा के तहत सुदृढ़ीकरण और उच्चीकरण योजना का तेज बरसात के बीच शुभारम्भ करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा गोरखपुर के दक्षिणांचल में कोविड हास्पीटल खोलवाने का सर्वाधिक लाभ गरीबों और मजदूरों को ही मिलेगा ।
महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत लगभग ४० लाख रूपए रुपए की लागत से बन रहे इस बंधे से किसानों का भी काफी लाभ होगा । योगी सरकार द्वारा २० से २४ घंटा बिजली दिये जाने से झोपड़ी वाले को भी राहत है और हवेली वाले को भी ! चिल्लूपार सहित पूरे प्रदेश में बेघर गरीबों-मजदूरों को आवास और विद्युत कनेक्शन दिया जा रहा ।
इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, तकनीकी सहायक जयराम तिवारी, क्षेत्रीय संयोजक एनजीओ महेश उमर, क्षेत्रीय अध्यक्ष एसटी मोर्चा कृष्ण कुमार गोंड़, मंडल अध्यक्ष बड़हलगंज अखण्ड शाही, नरहरपुर अध्यक्ष सुनील सिंह, प्रधान लीलावती, प्रतिनिधि ललकू यादव, प्रशांत शाही, विनय तिवारी, युवा मोर्चा अध्यक्ष अष्टभुजा सिंह, आचार्य वेदप्रकाश त्रिपाठी, टाइगर दूबे, विनय पाण्डेय एडवोकेट, राजीव पाण्डेय, डबलू सोनकर सभासद, सुरेश मिश्र, संजय दूबे सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे ।

About IBN NEWS

Check Also

गाजीपुर: नुसरत के साथ नामांकन स्थल पहुचे सपा उम्मीदवार अफजाल अंसारी नामांकन स्थल

Ibn news Team गाजीपुर गाजीपुर:- निर्धारित तिथि के अनुसार आज अफजाल अंसारी नामांकन स्थल न्यायालय …