Breaking News

मवई अयोध्या – गरीब वंचितों को लाभ दिलाना विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य : रामचंद्र यादव

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

कोंडरा व रजनपुर पहुचीं मोदी की गारंटी वैन का हुआ भव्य स्वागत

अयोध्या – रुदौली तहसील क्षेत्र के ग्राम कोंडरा और रजनपुर गांव में विकसित भारत यात्रा मोदी की गारंटी वैन के साथ पहुंचीं जहाँ रुदौली विधायक रामचंद्र यादव की अगुआई में ग्रामीणों और लाभार्थियों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।इस दौरान विकसित भारत यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का लाइव संवाद भी ग्रामीणों के साथ विधायक रामचंद्र और ब्लाक के अधिकारियों ने सुना।

इस अवसर पर विधायक रामचंद्र यादव ने किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।विभागों ने अपने विभागीय योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाये थे। इसमें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, बीसी सखी सेवा केन्द्र, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना नवीन पंजीयन सुधार,आंगनबाड़ी आदि शामिल थे। विभागों द्वारा इन सभी योजनाओं की जानकारी लोगों को प्रदान की जा रही थी। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मौके पर लोगों का स्वास्थ्य जांच भी किया गया।आंगनबाड़ी द्वारा दो बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार विधायक द्वारा कराया गया।

इस दौरान विधायक ने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य प्रधानमंत्री का है। वसुधैव कुटुम्बकम के भाव को स्वीकार कर प्रधानमंत्री मोदी 24 घंटे में 18 घंटे मेहनत करते हैं। विधायक ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य उस व्यक्ति तक पहुंचना है, जो किसी कारणवश सरकार की योजनाओं से वंचित रह गया है।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार परिवार के सदस्य की तरह आपकी चिंता कम करने का प्रयास कर रही है।

2047 में देश विकसित होकर रहेगा, इस विचार को लेकर चलना है। इस वातावरण को बनाने में यह संकल्प बहुत काम आयेगा। विधायक श्री यादव ने कहा कि अयोध्या में भव्य राममंदिर,एयरपोर्ट,रेलवे स्टेशन का उद्घाटन प्रधानमंत्री के विजन का परिणाम है।
इस मौके पर खंड विकास अधिकारी अनुपम वर्मा,ग्राम पंचायत अधिकारी अंकुर यादव,भाजपा नेता धर्मेन्द्र सिंह,निर्मल शर्मा, ग्राम प्रधान अवधेश यादव,अजीमुद्दीन खाँ,राजेश यादव,एडीओ कृषि धीरेंद्र सिंह,अखिलेश रावत,सरल फैजाबादी,आदित्यनाथ शुक्ल,कृष्णा लाल शर्मा,राजू यादव,कमलेश,रामकेवल साहू,धर्म शंकर सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

बड़ी चौपाल की रंगारंग सांस्कृतिक संध्या सांस्कृतिक कार्यक्रमों के पार्टनर अष्ट लक्ष्मी प्रान्तों/नार्थ ईस्ट ईआईएफटी फैशन शो के नाम रही

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:मुख्य चौपाल पर शुक्रवार की शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों की …