Breaking News

मवई अयोध्या – किसानों की समास्याओं को लेकर भाकियू ने नायब तहसीलदार को सौंपा १० सूत्रीय ज्ञापन

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – भारतीय किसान यूनियन टिकैत की मासिक बैठक रुदौली तहसील प्रांगण में दिनांक 18/12/23 तारीख को संपन्न हुई, भाकियू के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में नायब तहसीलदार रुदौली अनूप श्रीवास्तव को 10 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। इस पंचायत का संचालन कर रहे रुदौली तहसील अध्यक्ष रवि शंकर पांडे व मुख्य अतिथि वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष शंकरपाल पाल पांडे, रामचंद्र विश्वकर्मा, राजकुमार यादव, मालती, विजय बहादुर, लाल रावत, भोले रावत, सुरेश, रामा देवी, राजकुमारी, सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भाकियू द्वारा 10 सूत्रीय मांग पत्र में रौजा गांव चीनी में अगौरा ,पत्ती
के नाम पर किसानों को परेशान करना, व लगभग दो महीने से रौजा गांव चीनी मिल चल चुकी है अभी तक गन्ने का मूल निर्धारण नहीं हुआ है।

रुदौली तहसील के किसानों ने माननीय मुख्यमंत्री से गन्ने का मूल ₹500 की मांग की। वहीं पर दरियाबाद समिति द्वारा सैकड़ो किसानों का 18 कुंटल का मोड चेंज करके वहां के किसानों से मिलकर के गन्ने की खरीदारी रौजा गांव चीनी मिल में करवा रहा है गेट के किसानों का इंडेंट का हनन हो रहा है।

गांव जरायल खुर्द में गांव में पुलिया टूटी हुई है पुलिया निर्माण करवाया जाने की आवश्यकता है ।जिससे लदी ट्राली निकलने में दिक्कत होती है। उसको जल्द ठीक कराया जाए।
छुट्टा जानवरो से किसानों की फसल चौपट हो रही है जानवर को पकड़वाकर के गो आश्रय भेजा जाए, राशन कार्ड पात्र व्यक्तियों को बनाने के संबंध में कोटेदार द्वारा घटतोली रुदौली तहसील में काफी जोरों पर इन सभी कोटेदारों के खिलाफ जांच कर रहा कर कार्रवाई की जाए।

रुदौली वह मवई ब्लॉक में मनरेगा मजदूर लगातार प्रधानों सेक्रेटरी के चक्कर काटते रहते हैं लेकिन उन्हें पैसा नहीं मिल पा रहा है,मनरेगा मजदूरों को अविलंब भुगतान किया जाए,
नेवरा गांव में माइनर की सफाई ठीक ढंग से नही की गई, जिसे पूरा किया जाए,
ऐथर गांव से लेकर मानपुर विचाला से होकर नाला में लगातार पानी बहता रहता है सैकड़ो बीघा फसल नष्ट होती है, अतः उस नाला को अस्थाई बनाने के लिए मांग की गई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

ग्राउंड ब्रेकिंग: सेरेमनी-2024 का भव्य आयोजन कर मा0 प्रधानमंत्री व मा0 मुख्यमंत्री  जी के उद्बोधन का किया गया सजीव प्रसार

https://youtu.be/ZRDGV0uPcFs ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2024 का भव्य आयोजन कर मा0 प्रधानमंत्री व मा0 मुख्यमंत्री  जी के …