Breaking News

मवई अयोध्या – क़ौमी एकता के प्रतीक ह०फतह शाह मो० बाबा का दो दिवसीय सालाना उर्स संपन्न

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – क़ौमी एकता की मिसाल रहे हजरत फतह शाह मोहम्मद बाबा का उर्स मुबारक बड़ी श्रद्धा व अकीदत के साथ संपन्न हुआ, इस उर्स मुबारक के मोके पर कोने कोने से आए हजारों अकीदत मंदो ने बाबा के दरबार में चादर चढ़ाकर देश में अमन चैन व खुशहाली की दुआएं मांगी।

आपको बता दें कि जनपद अयोध्या के आखिरी छोर पर स्थित ब्लॉक मवई क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम नेवरा में स्थित हजरत फतह शाह मोहम्मद बाबा की मजार पर हजारों की संख्या में लोगों ने हाजरी दी। उनकी अकीदत व श्रद्धा देखने लायक थी। हजरत फतह शाह मोहम्मद बाबा के सालाना उर्स के पहले दिन दरगाह पर जियारत करने वाले जायरीनो का तांता लगा रहा,दरगाह पर सुबह से ही चादर पोशी करने का शुरु हुआ सिलसिला देर रात तक अनवरत चलता रहा।

उर्स मुबारक के मौके पर लगे विशाल मेले में घूमते हुए जायरीनो ने खूब लुफ्त उठाया, क्यो कि हर किसी को इस मेले का सालो से इंतजार रहता है। दरगाह परिसर में लगी दुकानों से जाय रीनो ने सिन्नी व चादर लेने के बाद बाबा के दरबार में पहुंच कर जियारत कर चादर पोशी की, चादर पोशी कर जायरीनो ने मन्नते मांगी, और जायरीनो ने मेले घूमते हुए अपनी जरूरतों के समानो को खरीदा, मेले में तरह तरह के झूले व मिठाइयों की दुकानें बच्चों, बूढ़ो को अपनी और आकर्षित कर रही थी।

इस उर्स मुबारक के मौके पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। जियारत कर बाबा के दरबार में हाजरी लगाई। और बड़े ख़ान पान की दुकानों पर पहुंच कर लजीज पकवानों का लुफ्त उठाया। इस मौके पर मवई पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर:बीच शहर घंटो दहकती रही आग ब्रांडेड शोरूम रुम सहित इलेक्ट्रिक की दुकान गोदाम सबकुछ खाक

  टीम आईबीएन न्यूज राकेश की रिपोर्ट शहर के बीच विशेश्वरगंज चौकी के सकलेनाबाद मंदिर …