Breaking News

मवई अयोध्या – कंपोजिट विद्यालय भवानीपुर में छात्रों ने मेरी माटी मेरा देश के नारे को उजागर करते हुए एक शानदार बनाई मानव श्रृंखला

 

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS

अयोध्या – शिक्षा क्षेत्र मवई अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय भवानीपुर में स्वतंत्रता दिवस मनाने की शुरुआत आरम्भ हो चुकी है। विद्यालय के छात्रों ने मेरी माटी मेरा देश के नारे को उजागर करते हुए एक शानदार मानव श्रृंखला बनाकर रैली निकाली।

कंपोजिट विद्यालय बाबा बाजार केअध्यापक ओमप्रकाश प्रजापति ने बच्चों को बताया कि इस वर्ष 15 अगस्त तक विद्यालयों में ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम आयोजित की जाएगी। 15 अगस्त को हमारे देश को आजाद हुए 76 साल पूरे हो जाएंगे और देश में 77 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जायेगा।

प्रत्येक शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए 15 अगस्त का दिन काफी यादगार होता है,उस दिन पूरे मुल्क के स्कूलों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।छात्रों ने भारत के नक्शे के आकार का मानव श्रृंखला भी बनाया।
मेरी माटी मेरा देश के बारे में अध्यापक ओम प्रकाश प्रजापति ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा था कि इस अभियान का उद्देश्य देश के लिए अपनी जान गंवाने वाले बहादुर जवानों का सम्मान करना है।
इस रैली में प्रधानाध्यापक एहतिराम हुसैन खां, सुशील पाण्डेय, इंद्रावती, रजनीश कुमार, विवेक, सुनील कुमार शामिल रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यालय में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले छात्र छात्राओ को किया गया सम्मानित

  मीरजापुर। जय हिन्द विद्या मंदिर इंटर कालेज अहरौरा सर्वाधिक अंक हासिल कर जनपद स्थान …