Breaking News

फरवरी में आवाजाही के लिए खुलेगा मंझावली यमुना पुल:राजेश नागर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विधायक राजेश नागर ने मंझावली में नोएडा को जोड़ने के लिए बन रहे यमुना पुल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

उन्होंने अधिकारियों से इसे जल्द पूरा करने के लिए कहा और इसकी समय सीमा बताने के लिए कहा। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि पुल पर फरवरी में आवाजाही खोली जा सकती है हालांकि पूरे प्रोजेक्ट का कार्य जून तक पूरा होगा। विधायक राजेश नागर ने कहा कि मंझावली पुल फरीदाबाद के लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है।

इसके पूरा होने के बाद फरीदाबाद नोएडा के संबंध और मजबूत होंगे। लोगों को नोएडा के लिए दिल्ली से आने जाने में बड़ा समय लगता है जो इस पुल के बन जाने पर घट जाएगा। हमारे सामाजिक रिश्ते और आर्थिक रिश्ते मजबूत होंगे। पुल निर्माण में देरी के सवाल पर नागर ने बताया कि पहले कोरोना के कारण काम रुका रहा।

इसके बाद समय समय पर एनजीटी की रोक के कारण भी काम बाधित रहा। इसके अलावा पिछले वर्ष बहुत बड़ी बाढ़ आई। जिससे भी काम रुका। इस कारण से देरी हुई है। इसके साथ ही प्रोजेक्ट में बदलाव कर इसे और जनोपयोगी बनाया गया। जिससे भी काम में देरी हुई लेकिन हमारी कोशिश थी कि जनता को बहुत अच्छा पुल मिले।

विधायक राजेश नागर ने बताया कि अब पुल निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है। अधिकारियों ने हमें बताया कि फरवरी के महीने में हम पुल पर आवागमन शुरू कर सकते हैं। हालांकि पूरा प्रोजेक्ट पूरा होने में जून तक का समय लगेगा। इस दौरान विधायक राजेश नागर के साथ पीडब्ल्यूडी बी एंड आर के एसई प्रवीन चौधरी,एक्सईएन प्रदीप सिंधू,एसडीओ प्रकाश लाल,जेई विरेंद्र कुमार सहित ठेकेदार भी मौके पर मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …