Breaking News

बड़खल विधानसभा से निकली विशाल शोभा यात्रा

शोभा यात्रा निकालना बड़े ही सौभाग्य की बात:राजन मुथरेजा

फरीदाबाद:भगवान श्री रामलला की अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर एनआईटी-2 के सिद्धपीठ हनुमान मंदिर से विशाल शोभा यात्रा निकाली गई।

जिसमे बड़खल विधानसभा की स्थानीय जनता और कई धार्मिक संगठनों ने भाग लिया। इसके आयोजक बीजेपी जिला कोषाध्यक्ष राजन मुथरेजा और उनकी टीम रही।

शोभा यात्रा एन आई टी 2 से चलकर एन आई टी 1 मार्किट से होते हुए,बीके चौक के रास्ते एनआईटी-5 मार्किट,इसके बाद एनआईटी-3 के रास्ते एनआईटी-2 के सिद्धपीठ हनुमान मंदिर पर आकर समाप्त हुई। सड़कों पर शोभा यात्रा का जगह जगह जोरदार स्वागत हुआ। बच्चे बूढ़े और जवान हर कोई बस जय श्री राम के नारे लगा रहा था। शोभा यात्रा में मुख्यातिथि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, बीजेपी जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा,पूर्व जिला अध्यक्ष,गोपाल शर्मा,ने विशेष रूप से भाग लिया।

इसके अलावा बड़खल विधानसभा की कई धार्मिक संगठनों और मंदिरों ने इस शोभा यात्रा की शोभा बढ़ाई। जिसमे शिवशंकर सेवादल,हनुमान मंदिर एनआईटी-2 बी,नीलकंठ महादेव मंदिर,शिव मंदिर एक- डी,नागा बाबा 2 डी मंदिर, शशिवालय मंदिर 2सी,मंदिरों और संगठनों ने भाग लिया।

यात्रा के दौरान सड़कों पर चारों ओर हर कोई जय श्री राम के नारे लगाता दिखाई दिया। हर किसी के हाथों में केसरिया ध्वज लहराता दिखाई दिया। शोभा यात्रा में शामिल राम भक्तों का जगह जगह फूलों से पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत हुआ। शोभा यात्रा में सैकड़ों गाडियां चलती नजर आ रही थी। कोई फल बांट रहा था।

कोई लंगर बांट रहा था। हर कोई इस शुभ कार्य का हिस्सा बनना चाहता था। कोई हाथों में केसरिया ध्वज लिए जय श्री राम के नारे लगा रहा था। बड़खल विधानसभा पूरी तरह प्रभु श्री राम के अयोध्या में आने की खुशी बड़े ही धूमधाम से मना रहा था। शोभा यात्रा में सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र श्री राम रथ यात्रा रही जिसे लोग हाथों से खींचते नजर आए,इसके अलावा सुंदर झांकियां में श्री राम दरबार, श्री गणेश,मयूरी नृत्य,घोड़ी डांस,श्री राम के भजनों को बजाते बैंड,शंकर भोले नाथ नृत्य सहित कई सुंदर झांकियां यात्रा मैं दिखाई दी।

इस मौके पर आयोजक राजन मुथरेजा और टीम का विभिन्न मार्किट में पहुंचने पर पगड़ी और माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया। शोभा यात्रा के दौरान आतिशबाजी का सुंदर नजारा देखने को मिला। सड़कों पर जगह जगह स्वागत में लोग स्टाल लगाकर प्रसाद बांटते दिखाई दिए। इस मौके पर आयोजक और राम भक्त राजन मुथरेजा ने कहा की 500 वर्षों के संघर्ष के बाद सुंंदर मूर्ति विग्रह,अद्वितीय मंदिर में स्थापित हो रही है तो हम सभी को प्रण लेना चाहिए कि हम रामल्ला के चरित्र को अपने जीवन में स्वीकार करेंगे। प्रभु श्री राम के आगमन पर सभी रामभक्तों ने आज शोभायात्रा निकाली है।

आज हर किसी कि जुबान पर श्री राम का नाम है। इस शोभा यात्रा मैं हजारों की संख्या में लोगों की भागीदारी बता रही है की सही मायने में आज देश में नए युग की शुरुआत हुई है। शोभा यात्रा मैं आयोजक राजन मुथरेजा को बड़े बुजुर्गों ने आशीर्वाद दिया और उनको इस शुभ दिन पर शोभा यात्रा के निकलने के लिए बधाई भी दी।

इस मौके पर श्याम सुंदर मुथरेजा,प्रकाश महाराज,सुनील मेंहदीरत्ता,संजय शर्मा,बलविंद्र खत्री,अशोक मुथरेजा,सतनाम सिंह मंगल,महंत ललित गोसाई,सुदेश भाटिया,रमेश भाटिया,साहिल अरोड़ा,राजकुमार मदान,जोगिंदर झाम,सुनील भाटिया,सुन्नी भाटिया सहित कई लोग यात्रा मैं शामिल हुए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इनसो व जेजेपी ने गऊ माता को गुड़ व चारा खिलाकर मनाया दिगविजय सिंह चौटाला का जन्मदिवस

  फरीदाबाद: सूरजकुंड रोड़ स्थित गोपाल गऊशाला में हरियाणा हैडबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं जेजेपी …