Breaking News

गांव पन्हेड़ा कलां में मनाई गई भगवान वाल्मीकि की जयंती

 

फरीदाबाद:गांव पन्हेड़ा कलां में महर्षि वाल्मीकि की जयंती धूमधाम के साथ मनाई गई। इस दौरान जिला परिषद के वार्ड नंबर 6 के उम्मीदवार संदीप शर्मा पन्हेड़ा ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया और उसके बाद प्रभात फेरी निकाली गई। जिसमें लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर भगवान वाल्मीकि की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए संदीप शर्मा ने कहा कि वाल्मीकि, संस्कृत रामायण के प्रसिद्ध रचयिता होने के साथ-साथ आदिकवि भी रहे।

उन्होंने संस्कृत में रामायण की रचना की। और महर्षि वाल्मीकि द्वारा रची रामायण वाल्मीकि रामायण कहलाई। शर्मा ने कहा कि रामायण एक महाकाव्य है जो कि राम के जीवन के माध्यम से हमें जीवन के सत्य व कर्तव्य से, परिचित करवाता है और अगर वाल्मीकि न होते तो दुनिया रामायण से परिचित ही न हीं होती।

उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि की जयंती पर हम सभी को उनके आदर्शाे पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। इस अवसर पर वाल्मीकि युवा सेवा समिति पन्हेड कलां के सरपंच रवि चिन्डालिया,गुलाब सिंह चंडालिया,राजेश प्रधान,धर्मेंद्र चंडालिया,जगदीश चंडालिया, बंटी,दीपक,लक्ष्मण बेनीवाल, राहुल सरपंच हीरापुर,राकेश पन्हेडा,टिंकल,सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …