Breaking News

लायंस क्लब रुदौली द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम का आयोजन

संवाददाता – मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

08/03/2021 मवई अयोध्या – यस्य पूज्यंते नार्येस्तु तत्र रमन्ते यह बातें संस्कृत श्लोक के साथ लायंस क्लब रुदौली द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर लायंस क्लब रुदौली के डिस्ट्रिक चेयरमैन व समाजसेवी डा. निहाल रज़ा ने कही।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बालीवुड अभिनेत्री फ़र्रुख़ जाफ़र ने कहा आधी आबादी के तौर पर महिलाएं हमारे समाज -जीवन का एक मजबूत आधार है।महिलाओं के बिना इस दुनिया की कल्पना करना ही असंभव है।उन्होंने डीएसएम लायंस पब्लिक स्कूल की छात्राओं को हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया वह छात्रों को महिलाओं के प्रति सम्मान का भाव रखने के लिए आग्रह किया।एसडीएम न्यायिक डीपी सिंह ने महिलाओं पर समर्पित एक गीत गाते हुए कहा कि नारी ही सर्जनकर्ता है वही पालनहार है।नारी की सुरक्षा व उसे समान अधिकार मिले यह सुनिश्चित करना हर किसी का दायित्व है।

कार्यक्रम की शुरुआत रौजागांव चीनी मिल के गन्ना महाप्रबंधक इकबाल सिंह ने सभी लोगों का स्वागत करते हुए किया तथा अभिनेत्री फारुख जाफर को राम की पैड़ी व इमामबाड़ा रुदौली की सामूहिक प्रतिमा देकर सम्मानित किया। विद्यालय की छात्राओं ने अभिनेत्री से उनके जीवन अनुभव से जुड़े कई प्रश्न किए जिस पर अभिनेत्री ने उत्तर दिया मेहनत एक न एक दिन रंग लाती है व आप हमेशा अपने कर्मों से जाने जाएंगे।लायंस क्लब रुदौली द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर छात्रा ज्योति को नर्सिंग की पढ़ाई के लिए 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद प्रदान की गई।

 

इस कार्यक्रम में अधिशाषी अधिकारी रणविजय सिंह,रौजागांव चीनी मिल के फैक्ट्री मैनेजर जितेंद्र सिंह,अभिनेत्री की बेटी मेहरू जाफ़र,डा0 अनवर हुसैन,प्रधानाचार्या डा. भावना मिश्रा,मधुलिका श्रीवास्तव,साक्षी डालमिया,सविता बालियान,अनीता श्रीवास्तव,डीएन डालमिया,उर्मिला सिंह,बबली सिंह,श्यामलाल,अरविंद यादव,नैन्सी सिंह,आरबी सिंह,अमरदीप मिश्रा,रोहित वैश्य,शाह आमिर,राम आशीष,आशीर्वाद गुप्ता,विष्णुकांत गोस्वामी,हनुमान सिंह तथा आयुष्मान गुप्ता आदि उपस्थित रहे।संचालन वत्सला सिंह ने किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला कारागार में कैदी तैयार कर रहे राष्ट्र ध्वज ,10 हजार तिरंगों का रखा गया लक्ष्य

  राष्ट्र ध्वज तिरंगा झंडा को समय से तैयार कर राष्ट्र को करेंगे समर्पित ब्यूरो …

Leave a Reply

Your email address will not be published.