Breaking News

श्री शिव महापुराण कथा का महत्व तथा संपूर्ण विधि

फरीदाबाद से खुशी वत्स की रिपोर्ट

फरीदाबाद:महाराजा अग्रसेन विवाह समिति द्वारा महाराजा अग्रसेन भवन सेक्टर-19 के विशाल प्रांगण में आयोजित नौ दिवसीय श्री शिव महापुराण कथा के तीसरे दिन कथा व्यास महंत श्री राधेश्याम व्यास महाराज ने कथा श्रावण करने आए श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि श्रावण मास में पूरे महीने शिव का पूजन की क्यों होता है और शिव के लिए गंगाजल कावड़ रूप में क्यों लाई जाती है।

सोमवार चंद्रवार होने पर भी शिव का पूजन और व्रत क्यों होता है। सनातन धर्म में पांच प्रमुख देवी देवता कौन से हैं और पांच प्रमुख महामंत्र कहां कैसे और कब प्रकट हुए इनका जप और फल का रहस्य भी बताया प्रमुख तीनों देवियों का प्राकट्य कैसे हुआ शिवलिंग पूजन की विधि क्या है। शिवलिंग को घर में रखना चाहिए या नहीं और शिवलिंग पूजा महिलाएं कर सकती है या नहीं यह भी बताया कि शिवलिंग पर चढ़ाया हुआ प्रशाद खाया जा सकता के बारे में विस्तार से बताया। महाराजा अग्रेसन विवाह सेवा समिति के प्रधान ब्रह्म प्रकाश गोयल ने बताया कि कथा समाप्ति के पश्चात सभी भक्तजनों को प्रसाद का वितरण किया जाता है।

कथा में मुख्य रूप से महाराजा अग्रेसन विवाह सेवा समिति के प्रधान ब्रह्म प्रकाश गोयल,संरक्षक अनिल गुप्ता,कोषाध्यक्ष मनोहरलाल सिंघल,उपाध्यक्ष इन्द्रपाल गर्ग,आशा रानी,रजत गोयल,भुवनेश्वर अग्रवाल,पवल गर्ग,राजकुमार गुप्ता दिल्ली, अरूण गुप्ता दिल्ली,काली चरण गर्ग बल्लभगढ़ पूर्व जेडटीओ, अजय गर्ग बल्लभगढ़,मदन लाल वर्मा एम.के.ज्वैलर्स सहित अन्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – लोकसभा चुनाव सम्पन्न कराने के लिए आई पंजाब पुलिस फोर्स

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS सीओ ने किया स्वागत अयोध्या 15 मई – लोकसभा सामान्य …