Breaking News

35वां अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला में हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत किया

फरीदाबाद से खुशी वत्स की रिपोर्ट

फरीदाबाद:राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनएच नं-3 की छात्राओं ने 35 अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स मेले में चौपाल पर फोक डांस के अंतर्गत हरियाणवी लोक नृत्य प्रस्तुत किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि पिछले अनेक वर्षों से विद्यालय की छात्राएं सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स मेले में कानूनी साक्षरता स्टॉल पर नृत्य प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन रही हैं।

प्रधानाचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी के आदेशानुसार विद्यालय की संगीत अध्यापिका हेमा के नेतृत्व में विद्यालय की जूनियर रेड क्रॉस सदस्य छात्राओं ने चौपाल पर हरियाणवी लोक नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। प्राचार्य मनचंदा ने बताया कि इस वर्ष पैतीसवे सूरजकुंड मेले में विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और ब्रिगेड सदस्य छात्राएं फोक डांस,रंगोली सजाना,स्किट तथा मेंहदी लगाओ इत्यादि कार्यक्रमों में भागीदारी कर रही हैं।

प्राचार्य मनचंदा ने छात्राओं ज्योति, खुशबू,नेहा,अंजली,रानी,राधा, रुकसाना,सीमा,अंजली,सोनी, कंचन और सोनम का मेले के चौपाल पर हरियाणवी संस्कृति को प्रदर्शित करते हुए हरियाणवी फोक डांस करने पर प्रशंसा की और कहा कि हरियाणा के राजकीय विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे विथार्थियों में प्रतिभा को कोई कमी नहीं है विद्यार्थियों को अवसरों का समुचित लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता होती है। प्राचार्य ने सूरजकुंड मेले में विद्यार्थियों की आकर्षक प्रतिभागिता के लिए सभी अध्यापकों का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की भारत की एकता,अखंडता और प्रभुत्ता की रक्षा:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:पलवल -भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के चुनावी …