Breaking News

हेल्थ क्लब ने सेंट्रल पार्क में पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पुलिस व मॉर्निंग हेल्थ क्लब की तरफ से आजादी के अमृत महोत्सव व हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में फरीदाबाद सेंट्रल पार्क में पौधारोपण किया गया जिसमें पूर्व पार्षद दीपक चौधरी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

इसके साथ ही सीटीएम अमित मान,बल्लभगढ़ पूर्व पार्षद दीपक चौधरी व दीपक यादव,प्रधान जितेंद्र तंवर,सचिन गोयल,रमेश शर्मा रवि रावत इत्यादि शामिल रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत फरीदाबाद पुलिस द्वारा आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रमों में एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में सेक्टर-8 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन की अगुवाई में मॉर्निंग हेल्थ क्लब फरीदाबाद के साथ मिलकर सेंट्रल पार्क में पौधारोपण किया गया।

इसका उद्देश्य आमजन को पर्यावरण के साथ-साथ पेड़ पौधों का महत्व समझाना था ताकि अधिक से अधिक लोग पेड़ पौधे लगाएं और अपनी प्रकृति को संरक्षित रखकर आने वाली पीढ़ियों को एक स्वच्छ वातावरण प्रदान कर सके। इंडस्ट्रियल क्षेत्र होने के कारण फरीदाबाद में प्रदूषण की मात्रा अधिक है जिससे बहुत सारी बीमारियां पैदा होती हैं और ज्यादातर बीमारियां सांस से संबंधित होती हैं क्योंकि वायु में प्रदूषण होने के कारण प्रदूषित वायु हमारे शरीर के अंदर चली जाती है और सांस की बीमारियों को जन्म देती हैं। इसलिए पेड़ पौधों का होना अति आवश्यक है।

अधिक से अधिक पौधे लगाकर पर्यावरण प्रदूषण को कम किया जा सकता है इसीलिए पुलिस टीम द्वारा पौधारोपण करके आमजन को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …