Breaking News

हरियाणा में बड़े स्तर पर शराब घोटाला सरकार मौन:अनुराग ढांडा

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने यमुनानगर और अंबाला में जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत को लेकर खट्टर सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में सरकार की साठगांठ से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बड़े स्तर पर शराब घोटाला हो रहा है और लोगों की मौत हो रही है, लेकिन यहां सीबीआई व ईडी से इस मुद्दे की जांच की कोई जरूरत भाजपा को नहीं दिख रही। भाजपाईयों को दिल्ली में शराब का घोटाला दिखता है,हरियाणा में नहीं। अनुराग ढांडा सेक्टर-11 स्थित आम आदमी पार्टी के जिला कार्यालय पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर उनके साथ मुख्य रूप से आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष पंडित राजेंद्र शर्मा,जिलाध्यक्ष हरेंद्र भाटी,प्रदेश सह सचिव राकेश भड़ाना,प्रदेश प्रवक्ता नरेश शर्मा,लीगल सेल अध्यक्ष हरियाणा मोक्ष पसरीचा मौजूद थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने लोगों की जिंदगी इतनी सस्ती कर दी कि लोग शराब पीकर मर रहे है, लेकिन सरकार इस मुद्दे पर मौन है, उन्हें यह कोई घोटाला ही नही दिखता।

अनुराग ढांडा ने कहा कि भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार पैसा कमाने में लगी है,उन्हें जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है। फरीदाबाद की डेवलपमेंट हरियाणा की शुरूआत में हुई, यहां इंडस्ट्रीज आई,लेकिन दिल्ली के साथ होने के बावजूद उसके मुकाबले में यह जिला नहीं पहुंच पाया। आठ सालों में दिल्ली में सरकार ने निःशुल्क बस यात्रा,शानदार स्कूल,शानदार अस्पताल,कूड़ा निस्तांरण के लिए कदम उठाए,जबकि फरीदाबाद में आज भी कूड़े के पहाड़ खड़े है।

बडा मुद्दा यह है कि नगर निगम को टैक्स देने के बावजूद लोग सुविधाओं से वंचित है,यहां अपना कर्तव्य निभाने के बाद भी लोग थर्ड क्लास जिंदगी जी रहे है,जबकि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर लोगों को फास्ट क्लास सिटीजन की सुविधाएं दी जाएगी। स्मार्ट सिटी के मुद्दे पर अनुराग ढांडा ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रधानमंत्री मोदी शाम को शुरू करते है और सुबह उठते ही प्रोजेक्ट खत्म हो जाता है,सपनों में 100 स्मार्ट सिटी की बातें की गई,जबकि जमीनी स्तर पर किसी पैरामीटर पर एक भी स्मार्ट सिटी आज तक नहीं बनी।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में लोग बिजली के बिलों,सिक्योरिटी राशि,अस्पताल,जनसमस्याओं व महंगाई आदि से परेशान है, सरकार उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रही। प्रदूषण के मुद्दे पर अनुराग ढांडा ने कहा कि यह गंभीर विषय है और हम सबको मिलकर इसका निराकरण करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले आठ सालों के दौरान 30 प्रतिशत प्रदूषण का स्तर नीचे लेकर आए है,जबकि यहां गाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। साथ ही अगर ग्रीन कवर की बात की जाए तो दिल्ली में यह 23 प्रतिशत है,जबकि हरियाणा में यह 3.5 फीसदी है,इससे पता चलता है कि सरकार को प्रदूषण का पी तक नहीं पता और इससे निपटने के लिए उनके पास कोई कार्ययोजना नहीं है।

ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी हर चुनाव के लिए तैयार है,चाहे नगर निगम,विधानसभा या लोकसभा हो। हर वार्ड में उन्होंने वार्ड अध्यक्ष बनाए है,जबकि गांवों में ग्राम अध्यक्ष बनाए है क्योंकि बूथ स्तर पर अगर आप जीत गए तो फिर आपको कोई नहीं हरा सकता। आम आदमी पार्टी नगर निगम चुनावों को लेकर पूरी तरह से जुटी हुई है और आज कार्यकर्ताओं से मिलकर उन्होंने चर्चा की है और आगे की रणनीति बनाई है।

इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश के सह-सचिव प्रवेश मेहता,उप अध्यक्ष व्यापारी शाखा हरियाणा प्रदेश अमन गोयल,संतोष यादव,यूथ उपाध्यक्ष हरियाणा रोहतास चौधरी,जिला अध्यक्ष यूथ जय भारत,जोगिंदर चंदेला,ब्लॉक प्रधान चन्द्र पाल, ब्लॉक प्रधान जीत सिंह ठाकुर, यूथ जिला उप प्रधान रिंकु सिलानी,ब्लॉक प्रधान राकेश जैन,यूथ उप प्रधान राम गौर,यूथ उप प्रधान व्यापारी शाखा सचिन, चिराग अग्रवाल,सूरज नेहरा,धर्मेंद्र पासवान,देवराज गौर,के.एल बंसल,सुमित यादव,विष्णु ठाकुर आदि मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चुनावों में व्यापारी व दुकानदार अधिक से अधिक करें मतदान:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 में व्यापार मंडल …