Breaking News

डीपीएस ग्रेफा ने 11 वर्ष पूर्ण होने पर धूमधाम से मनाया अर्थ डे स्कूल के बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण की ली शपथ

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद ने अपना 11वां स्थापना दिवस अर्थ डे पर धूमधाम से मनाया और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पर्यावरणविद अनुज रामा त्री, अनित गुप्ता,एसडी कूरूसेडर, रितु मल्होत्रा एसडीजी क्रूसेडर उपस्थित रहे।

दीप प्रज्जवल व पौधारोपण के साथ कार्यकम की विधिवत शुरुआत की गई। इस अवसर पर स्कूल के स्कूल की प्रिंसीपल डा.बिंदु शर्मा,मुख्याध्यापिका संजना महाजन व रितु जैन भी मौजूद रहीं। इस मौके पर विद्यार्थियों ने पर्यावरण संरक्षण की शपथ ली।

इस मौके पर स्कूल के प्रो.वीसी रोहित जैनेंद्र जैन ने स्कूल के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि पर्यावरण को लेकर बच्चों के अंदर गंभीरता आए, इसी उद्देश्य को लेकर डीपीएस ग्रेफा ने अपना स्थापना दिवस पृथ्वी दिवस को समर्पित करते हुए मनाया है। वहीं स्कूल की प्रिंसीपल डा.बिंदु शर्मा ने छात्रों के प्रयास की सराहना करते हुए बताया कि बच्चों को पर्यावरण संरक्षण स्वयं करने के साथ-साथ दूसरों को भी करने के लिए प्रेरित किया गया है।

उन्होंने कहा कि आज के समय में प्राकृतिक संसाधनों का संरक्षण भी बेहद जरूरी है जिसके लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया गया है। इस मौके पर पर्यावरण को लेकर बैंड द्वारा प्रस्तुति दी गई। स्कूल की प्रिंसीपल डा.बिंदु शर्मा ने कार्यक्रम के अंत में अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

समस्त बार एसो.ने दिया भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर को अपना समर्थन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने पूर्व की …