Breaking News

प्रिसटीन मॉल में सुरक्षा की दृष्टि से की चेकिंग व मैनेजर एवं स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए

 

रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबाद:महत्वपूर्ण स्थान, मॉल,होटल बैंक इत्यादि की जा रही चेकिंग के तहत तहत आज पुलिस लाईन सेक्टर-30 और प्रिसटीन मॉल के परिसर को सेक्टर-31थाना प्रबंधक इंस्पेक्टर बलराज की टीम ने बम निरोधक दस्ते के इंचार्ज संजय कुमार और उसकी टीम ने चेकिंग की। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बम निरोधक दस्ता पुलिस टीम के साथ मिलकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए फरीदाबाद में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान बम निरोधक दस्ते ने पुलिस लाईन सेक्टर-30 और प्रिसटीन मॉल में सर्च अभियान चलाया है। बम निरोधक दस्ते द्वारा बम की तलाश करने पर मॉल के कर्मचारी एक बार तो सहम गए लेकिन जब उन्हें पता लगा कि यहां किसी तरह के बम होने की सूचना पर नहीं है केवल निरीक्षण किया जा रहा है।

मॉल का पूर्ण निरीक्षण करके कर्मचारियों को आग लगने की परिस्थिती में कैसे लोगो को एबीसी प्लानिंग के तहत कैसे सुरक्षित बाहर निकाला जा सकता है। मॉल कर्मचारी आग लगने या बम मिलने की स्थिति में कोर्ड वर्ड में बात करें ताकि लोग घबराए ना और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। मॉल में आग लग जाए या लाईट कॉट हो जाए तो बाहर निकलने के लिए रेडियम धातु से EXIT,एरोके सिम्बल बनाकर मॉल के रास्ते में लगाए। मॉल के सभी एरिया में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे होने चाहिए। सुरक्षा को दुरुस्त करने के लिए बम निरोधक दस्ते 24 घंटे पुलिस लाइन में तैनात रहते है।

 

बम या विस्फोटक पदार्थ आदि के संबंध में अगर कोई सूचना मिलती है तो बम निरोधक दस्ता तुरंत मौके पर पहुंचेगा तथा कार्रवाई करेगा। इसके अतिरिक्त बम निरोधक दस्ता प्रतिदिन चेकिंग अभियान चलाएगा। जिसके तहत शहर में संवेदनशील व महत्वपूर्ण स्थानों की बारीकी से जांच की जाएगी।थाना प्रबंधक और बम डिस्पोजल टीम के प्रिस्टन मॉल के मैनेजर नरेंद्र भाटिया,सिनेमा हाल के मैनेजर शराफत व राजीव के साथ सुरक्षा को लेकर मीटिंग की। थाना प्रबंधक ने मॉल की सुरक्षा में लगे गार्डों को सुरक्षा के नियमों के बारे में अवगत कराया और हिदायत दी कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की सूचना मिलते ही पुलिस को उसके बारे में सूचित करें। सिनेमा में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर अच्छे से नज़र रखे।

अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। थाना प्रबंधक ने मॉल मैनेजर से मीटिंग कर सीसीटीवी कैमरों के सुचारू रूप से काम करने और उनकी सही लोकेशन पर इंस्टॉलेशन की बात कही। मॉल की पार्किंग में सीसीटीवी कैमरा लगे हो और कैमरों का रिकॉर्डिंग अपने पास सुरक्षित रखने की की बात कही।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …