Breaking News

पैंशन निकालने की सुविधा के लिए नजदीकी गांव में ही खोली जाए बैंक शाखा:विधायक राजेश नागर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश नागर ने कहा कि पैंशन लेने वाले बुजुर्गों की सुविधा के लिए नजदीकी गांव में ही बैंक की शाखा खोली जाएगी। ताकि पैंशन निकालने के लिए बुजुर्गों को दूर दराज तक न जाना पड़े। बिजली विभाग के कर्मी आमजन के बिजली बिल के सर्चाज की समस्याओं का समाधान करने की दिशा में कार्य करें।

विधायक राजेश नागर शुक्रवार को हथीन खंड के गांव भूडपुर में जनसंवाद के दौरान लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निवारण करने के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग स्कूल की जर्जर बिल्डिंग को कंडम घोषित करके नए भवन का एस्टिमेट बनाकर भिजवाएं,ताकि जल्द से जल्द उसे पास करवाया जा सके।

इसके अलावा गांवों को जोडने वाली पीडब्ल्यूडी सड़कों को बनाने के लिए उनका भी एस्टिमेट बनाकर भेजा जाए। इस अवसर पर उनके साथ एसडीएम हथीन लक्ष्मी नारायण,एसडीएम पलवल शशि वसुंधरा,डीएसपी सुरेश भडाना,डीएसपी नरेश कुमार,हथीन विधायक के प्रतिनिधि राजेश डागर,दीपेंद्र डागर सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

विधायक राजेश नागर ने शुक्रवार को हथीन विधानसभा क्षेत्र के गांव भूडपुर के साथ-साथ डूंगरपुर,दूरैंची, गेलपुर में भी ग्रामीणों के बीच पहुंचकर संवाद किया। जनसंवाद के दौरान विधायक ने सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभपात्र लोगों से सीधे बात भी की। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने आमजन के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं चलाई हैं,आयुष्मान भारत योजना भी एक है। इसके अंतर्गत गरीब पात्र परिवार को पांच लाख रुपए तक का सालाना निशुल्क ईलाज मिलता है।

इसका लाभ लेने के लिए लोगों को परिवार पहचान पत्र बनवाना जरूरी है। उन्होंने फैमिली आईडी व पैंशन बनाने के कार्य के लिए अगले सप्ताह गांव दुरैंची में शिविर का आयोजन करने के निर्देश दिए। लोगों के आवागमन को सुगम बनाने के लिए रास्तों को पक्का करवाया जा रहा है। पुरानी सड़कों को दुरूस्त किया जा रहा है।

अमु्रत योजना के तहत पीने के मीठे पानी की पाइप लाइन बिछाई गई हैं। विधायक ने गांवों में सरकार की ओर से प्रदान किए गए लाभ जैसे-बीपीएल कार्ड,बिना पर्ची बिना खर्ची के लगी सरकारी नौकरियां,वृद्धावस्था पैंशन,बच्चों को दी जा रही वित्तीय सहायता,आयुष्मान कार्ड आदि के बारे में जानकारी दी। जन संवाद कार्यक्रम में ग्रामीणों ने विधायक को अपनी परेशानियों से भी अवगत करवाया।

गांव दुरैंची में ग्रामीणों ने कहा कि खेतों में सेम की समस्या के लिए दो ट्यूबवैल लगाए गए हैं जोकि अभी शुरू नहीं किए गए हैं। विधायक ने इस समस्या पर संज्ञान लेते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे दोनो ट्यूबवैलों को जल्द शुरू करवाएं। विधायक राजेश नागर ने लोगों की परेशानियों को सुनकर उनका निदान करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया।

ग्राम पंचायतों ने गांव के विकास संबंधी मांगों का मांगपत्र भी सौंपा,जिनमें रास्तों का पक्का करवाने, बिजली,पेयजल,साफ-सफाई, व्यायामशाला,खेल स्टेडियम,ग्राम सचिवालय,सरकारी स्कूल को अपग्रेड करवाने,स्कूल के जर्जर भवन की नई बिल्डिंग बनवाने, जोहड़ों का सौदर्यीकरण,कब्रिस्तान की चारदिवारी,फिरनी को पक्का करवाने,ई-लाइब्रेरी,चौपाल निर्माण जैसी मांगे शामिल रहीं।

जनसंवाद में पहुंचने पर ग्रामीणों ने विधायक राजेश नागर सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का फूलमालाएं पहनाकर व पगड़ी बांधकर परंपरागत तरीके से जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर जिला पार्षद उमेश गुधराना,दूरैंची के सरपंच प्रवेश, हाकिम दीन,जान मौहम्मद, शकील अहमद,अब्दुल करीम,इरसाद खान,गेलपुर के सरपंच अशोक,अजय चंदीला,सुरेंद्र बिधूडी,लोकेश बैंसला,अमित भारद्वाज,लाल मिश्रा,अरविंद,शीशराम,श्यामलाल,कुलदीप,राजपाल,महेंद्र फौजी सहित गांवों के पंच-सरंपच व ग्रामीण मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों …