Breaking News

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक, कहा सभी बीएलओ अपना काम जिम्मेदारी से करें, लापरवाही पर होगी कड़ी कार्यवाई

ibn news deoria

 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने की युवाओं से अपना नाम जुड़वाने की अपील

जिला-स्तरीय अधिकारी करेंगे बूथों का औचक निरीक्षण

80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता एवं दिव्यांग मतदाताओं के जिओ टैगिंग पर रहेगा जोर

देवरिया (सू0वि0) 12 नवंबर। विधानसभा चुनाव 2022 के दृष्टिगत निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 13 नवंबर को द्वितीय विशेष अभियान का आयोजन किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अशुतोष निरंजन ने इस अभियान की सफलता के लिए वर्चुअल माध्यम से तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा -निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्वाचन से जुड़ी किसी भी गतिविधि में कोताही मिलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 13 नवम्बर को द्वितीय विशेष अभियान के अंतर्गत जनपद के सभी 2733 मतदेय स्थलों बीएलओ मौजूद रहेंगे। 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाता बीएलओ से संपर्क कर अपना नाम जुड़वा सकते हैं। नए मतदाता पंजीकरण हेतु फॉर्म-6 भरकर आवेदन कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन करने के लिए हाई स्कूल का सर्टिफिकेट, निवास प्रमाण का दस्तावेज एवं फ़ोटो की आवश्यकता होगी। किसी के नाम की प्रविष्टि का विलोपन हेतु फॉर्म-7 भरना होगा। मतदाता सूची में किसी भी प्रकार की त्रुटि को दूर करने के लिए फॉर्म 8 भरना होगा। विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पता बदलवाने हेतु फॉर्म 8-a भरना होगा। ये सभी फॉर्म वोटर हेल्पलाइन एप (वीएचए) के माध्यम से मोबाइल द्वारा भी भरे जा सकते हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन कार्य से संबद्ध समस्त कार्मिकों को अपना कार्यदायित्व पूर्ण करने के सम्बंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं, जिसके अनुपालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। कल के अभियान की निगरानी हेतु जिलास्तरीय अधिकारियों के पैनल का गठन किया गया है, जो औचक निरीक्षण के माध्यम से अभियान की निगरानी करेगा। 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता एवं दिव्यांग मतदाताओं के जिओ-टैगिंग अनिवार्य रूप से करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जेंडर रेश्यो सुधारने का कार्य भी प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।
समीक्षा बैठक के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी कुँवर पंकज, ईआरओ सौरभ सिंह, ईआरओ ध्रुव कुमार शुक्ला, ईआरओ संजीव कुमार उपाध्याय, ईआरओ आरपी वर्मा, ईआरओ महेंद्र सिंह सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया के द्वारा वाद विवाद का प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी देवरिया के द्वारा …