Breaking News

सी एच सी रूदौली में प्रसव के नाम पर रुपए मांगने की शिकायत मुख्यमंत्री से

 

अयोध्या रिपोर्टर कामता शर्मा

प्रसव पीड़िता से अभद्रता कर उसे अस्पताल से भगा देने की धमकी देकर रुपया लेने का प्रसूता ने स्टाफ नर्स पर गंभीर आरोप लगाया है। यही नही प्रसव पीड़िता ने इस मामले में सी एच सी अधीक्षक को आरोपित स्टाफ नर्स के विरुद्ध लिखित शिकायतें पत्र दिया है। पीड़िता ने मुख्यमंत्री जिला अधिकारी अयोध्या सहित मुख्य चिकित्साधिकारी से पत्र के माध्यम से शिकायत की है। बीती रात लगभग 9:30 बजे रुदौली नगर के मोहल्ला पूरे खान निवासी माज़ अहमद अपनी पत्नी खुर्शीद अख्तर को प्रसव पीड़ा होने पर खैरनपुर सी एच सी लेकर आये।

तो ड्यूटी पर तैनात स्टाप नर्स बृजेश कुमारी ने प्रसव पीड़िता की हालत सीरियस बता कर उनसे ₹2000 डिलीवरी के नाम पर मांगा तो पीड़िता का पति ने असमर्थता जताई। पत्नी की हालत देखकर पति स्टाफ नर्स के आगे हाथ जोड़कर मदद की गुहार लगाई। तो नर्स ने अभद्रता कर अस्पताल से भगाने लगी। लगभग डेढ़ बजे रात में प्रसव पीड़ा से पत्नी की हालत बिगड़ने लगी। उसने किसी दूसरे व्यक्ति से पैसा मंगाया।

 

रात लगभग 2:00 बजे रात में प्रसव के दौरान पुत्र होने के बाद मुझे कुछ समझ मे नही आ रहा था। किसी तरह स्टाफ नर्स को ₹1000 लाकर दिया। और ₹1000 सुबह लाकर देने को कहा तब जाकर नर्स शांत हुई। पीड़िता के पति का कहना है कि स्टाफ नर्स के इस तरह के बर्ताव से उसकी पत्नी दो घंटे तक प्रसव पीड़ा की वजह से कराहती रही। इस मामले को लेकर जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ पी के गुप्ता से फोन पर बात हुई तो उन्होंने बताया कि मैंने कई बार इन लोगों को मना किया लेकिन ये लोग नही मान रहे है। और यह मामला मेरे संज्ञान में है। जांच करवा कर स्टाफ नर्स के प्रति विधिक कार्यवाही की जाएगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

देवरिया – पांचवे दिन 08 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

Ibn news Team DEORIA रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव अब तक 17 प्रत्याशियों द्वारा किया जा …