Breaking News

पर्यावरण संरक्षण के प्रति गोरखपुर के युवा समाजसेवी का सराहनीय कदम


हरियाली युक्त वातावरण के लिए पौधारोपण आवश्यक: कुलदीप पाण्डेय

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर क्षेत्र के सुप्रसिद्ध युवा समाजसेवी,पर्यावरण संंरक्षण प्रेमी व पूर्वांचल यूथ आइकॉन से सम्मानित कुलदीप पाण्डेय ने नागपंचमी के शुभ अवसर पर पर्यावरण संरक्षण अभियान का शुभारंभ किये.
जिसके अन्तर्गत लगभग वर्तमान वर्ष 2021-22 में दिसंबर माह तक एक हजार पौधों का रोपण व दस हजार पौधों का समाज में निशुल्क वितरण करने का संकल्प लिये है.
कुलदीप पाण्डेय जनमानस में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जन जागरूकता संदेश देते हुए तथा कोरोना नियम का पालन कर भीड़ इकट्ठा ना करतेे हुए गोरखनाथ मन्दिर से बरगदवां मुख्य मार्ग पर आने जाने वाले राहगीरों में विभिन्न प्रकार के पौधों आम,नीम,तुलसी,सागौन,पाकड़ आदि फूूूूलों तथा लगभग सैकड़ों हरियाली युक्त व उपयोगी पौधों का निशुल्क वितरण किए.
युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने पर्यावरण कि रक्षा करने का संदेश देते हुए तथा जनमानस में पौधों के प्रति प्रेम एवं समाज को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखने तथा शुद्ध वातावरण की रक्षा हेतु जनमानस में पौधों का उपहार दिये।
युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने कहा कि समाज के लोग पर्यावरण कि रक्षा करना अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझें तथा सामर्थनुसार 1 से 2 पौधे प्रत्येक माह में लगायें तथा दूसरों को भी लगाने के लिए प्रेरित करें.
कुलदीप पाण्डेय पर्यावरण संरक्षण अभियान के माध्यम से समाज के लाखों लोगों को पौधारोपण के लिए सोशल मीडिया के द्वारा जागरूक कर सामाजिक कार्य करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे!

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

गाजीपुर: एल0जी0 बेटे की तो सांसद बेटी को वरासत सौपनें के लिये कर रहे राजनीति जिले व यहॅा के लोगों से दोनो का कोई लेना देना नही: सत्यदेव यादव

  ब्युरो रिपोर्ट राकेश गाजीपुर: लोकसभा चुनाव को लेकर नामाकंन पत्र की खरीद शुरू हो …