Breaking News

चंदौली : स्वास्थ्य महकमें में भर्ती प्रक्रिया में धांधली, शासन स्तर से जांच के निर्देश…15 दिनों में सीएमओ सौंपेंगे रिपोर्ट

ब्यूरो  रिपोर्ट ओमप्रकाश श्रीवास्तव IBN NEWS चंदौली

खबर जनपद चंदौली से है जहां जनपद के स्वास्थ्य महकमें में हुई संविदा पर एएनएम की भर्ती प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगा है। सकलडीहा विधानसभा के सपा विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव द्वारा विधान सभा में मामला उठाए जाने के पश्चात शासन स्तर से जांच के निर्देश दिए गए हैं। वहीं भर्ती प्रक्रिया को रद्द करते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक को जांच कर 15 दिनों के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को निर्देशित किया गया है।


शासन स्तर से जांच के निर्देश मिलने के बाद स्थानीय स्वास्थ्य महकमें में खलबली मची हुई है।
विदित हो कि जनपद चंदौली के स्वास्थ्य विभाग में पांच आयुष चिकित्सक, चार एएनएम् व दो फार्मासिस्टों का चयन साक्षात्कार के आधार पर 29 व 30 जनवरी और पांच फरवरी को किया गया।
रिक्त पदों की चयन प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए विधायक प्रभु नारायण सिंह यादव ने विधानसभा में एक मार्च को अध्यक्ष के समक्ष चयन प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि चयन समिति में मानक के अनुरूप चिकित्सकों का पैनल नहीं बनाया गया। आरक्षण प्रणाली का भी ध्यान नहीं रखा गया।

मनमाने तरीके से स्वास्थ्यकर्मियों कि नियुक्ति कर दी गई। विधान सभा सचिवालय की ओर से इस बिंदु पर शासन से जवाब मांगा गया है। इस पर शासन के सचिव आंनद कौशिक ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक को पत्र भेजकर मामले की जांच रिपोर्ट मांगी है। ऐसे स्थिति में भर्ती रद्द होने की सम्भावना है। बता दें कि इन पदों पर नियुक्ति के दौरान यहां के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ आरके मिश्रा थे।

 

वर्तमान मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ वीपी दीवेदी ने मामले के बाबत कहा कि जिस दिन साक्षात्कार हुआ , उसी दिन परिणाम घोषित कर अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र भी दे दिया गया। चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों का चयन पारदर्शी तरीके से किया गया है। संयुक्त निदेशक स्वास्थ्य जांच के सिलसिले में आए थे। प्रकरण में पूछताछ कर कुछ अभिलेख भी अपने साथ ले गए।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पर्यावरण संतुलन के लिए लगाएं वृक्ष; देवेंद्र कुमार गुप्ता

  रिपोर्ट ब्यूरो   गोरखपुर। कौड़ीराम ब्लाक के एकेडमिक रिसोर्स प्रशन देवेंद्र कुमार गुप्ता के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.