Breaking News

स्वतंत्रता सेनानियों के आदर्शों का अनुसरण करके ही सशक्त समाज का निर्माण संभव:लखन सिंगला

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:विधानसभा 89 क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने स्वतंत्रता सेनानी एवं भारतीय संविधान सभा के सदस्य स्व.रणवीर सिंह हुड्डा को नमन करते हुए कहा कि वे धर्म निरपेक्ष, जनतंत्र की नींव रखने वालों में से एक थे,भले ही वह आज हमारे बीच नहीं रहे,लेकिन उनके आदर्श हमारे लिए सदैव अनुकरणीय रहेंगे। उन्होंने कहा कि स्व.रणवीर सिंह हुड्डा एक युग पर्वतक,गांधीवादी व किसानों-मजदूरों के मसीहा थे।

उन्होंने निस्वार्थ भाव से आम आदमी की सेवा में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर दिया था,ऐसे महान स्वतंत्रता सेनानी के आदर्शों को हमें अपनाना चाहिए तभी एक सशक्त समाज का निर्माण संभव हो सकता है। सिंगला सेक्टर-17 स्थित रणवीर हुड्डा पार्क में उनकी 108वीं जयंती के अवसर पर माल्यार्पण करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान सिंगला व अन्य कांग्रेसजनों ने स्व. रणवीर हुड्डा की अष्टधातु की प्रतिमा को गंगाजल से साफ किया और उस पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए लखन कुमार सिंगला ने कहा कि स्व.रणवीर हुड्डा के प्रयासों का ही परिणाम है कि हम आज आजादी की खुली हवा में सांस लें रहे है और हमारी युवा पीढ़ी को ऐसे महापुरूषों से प्रेरणा लेकर समाजसेवा व जनसेवा के कार्यों में अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए,जिससे की समाज से बुराईयों का अंत हो सके।

सिंगला ने कहा कि स्व.रणवीर सिंह हुड्डा ने सदैव किसान,मजदूर व दबे-कुचले लोगों के हितों की आवाज उठाई और आज जिस प्रकार भाजपा सरकार किसानों पर अत्याचार कर रही है,उसे देखकर उनकी आत्मा जरूर आहत हो रही होगी। लेकिन अब जल्द ही यह सरकार सत्ताविहिन होगी और हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री चौ.भूपेंद्र सिंह‌हुड्डा के नेतृत्व में बहुमत से कांग्रेस की सरकार का गठन होगा।

लखन सिंगला ने भाजपा सरकार पर महापुरुषों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सेक्टर-17 का यह पार्क स्व.रणवीर सिंह हुड्डा के नाम पर है,लेकिन इस पार्क की बदहाली अपनी हालत स्वयं बयां कर रही है,पार्क में अव्यवस्थाओं का माहौल है और सायं ढलते ही यहां असामाजिक तत्व शराब आदि भी पीते है,परंतु प्रशासन ने अभी तक इस पार्क के रखरखाव के लिए कारगर कदम नहीं उठाए।

उन्होंने कहा कि वह कई बार प्रशासन का पार्क की अव्यवस्था के बारे में अवगत करवा चुके है,लेकिन कोई कदम नहीं उठाए जा रहे। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं पूरे शहर में आज गंदगी के ढेर लगे हुए है,हर ओर बदबू का माहौल है,वायु प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है,लेकिन सरकार और प्रशासन पूरी तरह से मौन बना हुआ है। स्मार्ट सिटी कूड़े के ढेरों में तब्दील हो चुकी है, लेकिन लाखों-करोड़ों का कर वसूलने वाले नगर निगम के अधिकारी व कर्मचारी शहर की बदहाली को देखकर भी मूकदर्शक बने हुए है। सिंगला ने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि अब समय आ गया है कि जब हमें स्व.रणवीर हुड्डा जैसे महापुरूषों के आदर्शों को अपनाते हुए समाजहित व देशहित में कार्य करने का संकल्प लेते हुए अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करनी चाहिए।

यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस अवसर पर कुंवर बालू सिंह एडवोकेट,विजेंद्र मावी,सुरेंद्र अग्रवाल,महावीर बिश्नोई,तुलसी प्रधान,उस्मान ठेकेदार,हाजी इरफान,आर डी वर्मा,गुलाब सिंह गुड्डू,लाला शर्मा,खुशबू खान,रचना भसिन,कर्मवीर खटाना, विजय कुमार,ओ पी भाटी,बंटी ठाकुर,बल्लू,रहीश कुरैशी,अजब सिंह नागर,कपूर चंद अग्रवाल,सूरज ड़ेदा,राजेंद्र खारी,संतलाल,ललित शर्मा, राकेश बिहारी,सुरेंद्र यादव,संदीप गुप्ता,गौरव लूथरा,अमित लूथरा,पंकज अग्रवाल,वीरेंद्र वशिष्ठ,गया लाल गुप्ता,ताजू,ओम प्रकाश पंडित,बंटी,अशोक गुप्ता,राजेश दहिया,नजर मोहम्मद,रामकृपाल प्रधान,सुनील यादव,महेंद्र प्रधान,नदीम खान,नेहरू शर्मा,रवि बैंसला अंकुर कवर,पंकज अरोड़ा,आनंद राजपूत,विनोद रावत,शिवा कर्दम,दुर्गा प्रसाद,निशांत ठाकुर,रवि शेखर,सलमान मंसूरी,सोनू नागर रहमान सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …