Breaking News

Breaking: रेलवे की जमीन से हटाए 700 घर

 

रिपोर्ट  मुराद बलबार IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा

फरीदाबादःइंदिरा कालोनी में मुजेसर फाटक के पास रेलवे की जमीन से करीब 700 अवैध रूप से बने घरों को हटा दिया गया है। आरपीएफ और जीआरपी के सहयोग से की गई इस तोड़फोड़ के लिए रेलवे की ओर से करीब एक महीने पहले लोगों को नोटिस दिया गया था। लेकिन लोगों ने मकान खाली नहीं किया था। इस कारण तोड़फोड़ के लिए रेलवे की एक टीम तैयार की गई। रेलवे अधिकारियों के साथ जीआरपी के डीएसपी शाकिर हुसैन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान मौजूद थे। बड़ी संख्या में आरपीएफ के जवान भी थे। इंदिरा कालोनी में ये मकान कई वर्षों से बने हुए हैं।

इनेलो सरकार में भी एक बार यहां तोड़फोड़ हुई थी। अब रेलवे ‌ने अर्थमूवर की मदद से यहां 450 कच्चे घर और 250 पक्के घरों को हटा दिया गया है। फरीदाबाद रेलवे के यातायात निरीक्षक कुमार घनश्याम ने बताया कि इंदिरा कालोनी में रेलवे लाइन के पास जिस जगह ‌तोड़फोड़ की गई है, वहां सीवर का पानी बहता है लोग गाय-भैंस बांधते हैं। कई बार गंदगी रेलवे ट्रैक पर आ जाती है और रेल परिचालन भी प्रभावित होता है।

 

कई बार बारिश का पानी ट्रैक पर जमा हो जाता है। पानी की निकासी नहीं हो पाती है।इन सारी स्थितियों को देखते हुए कार्रवाई की गई है। मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव बलजीत कौशिक भी विरोध करते हुए कहा कि पहले कब्जा धारकों के पुनर्वास का प्रबंध होना चाहिए। यातायात निरीक्षक कुमार घनश्याम ने आगे बताया कि ओर से अब जल्द ही न्यूइ रेलवे स्टेशन के आसपास अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रेलवे प्रशासन की ओर से पहले अतिक्रमण करने वालोें को नोटिस दिए जाएंगे। अतिक्रमण के खिलाफ यह कार्रवाई पलवल रेलवे स्टेशन तक की जानी प्रस्तावित है। पलवल तक रेलवे लाइनों के आसपास कई जगह अतिक्रमण किया गया है। बताया कि पलवल तक रेलवे की जमीन को खाली कराया जाएगा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा ने फरीदाबाद को स्मार्ट की जगह बनाया कबाड़ सिटी:महेंद्र प्रताप

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी महेंद्र प्रताप के समर्थन में …