Breaking News

काठू सिंह के तेवर से गर्म हुई पूर्वांचल की तासीर नेता अभिनेता माफिया सभी सहमे

IBN NEWS राकेश पाण्डेय की रिपोर्ट

 

गाजीपुर: ग्राम पंचायत बीडीसी सदस्य के साथ जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव के नामांकन की तिथि जैसे जैसे करीब आ रही है जिले भर मे हजारो भावी प्रत्याशियों की बेचैनी बढती जा रही है. गाजीपुर जिले मे एक ऐसा प्रत्याशी है जो इस चुनाव मे 30 वीं बार एक साथ दो सीटो से अपनी उम्मीदवारी तय कर चुका है.

ओमप्रकाश के धुर विरोधी राधे मोहन की पत्नी भी मैदान मे

एक तरफ बाहुबली मोख्तार पर सरकार सख्त है तो वही दूसरी तरफ जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट सामान्य होने के बाद शिक्षा व चिकित्सा माफियाओं के साथ शराब कारोबारी यहा तक कि पूर्व काबीना मंत्री पूर्व सासद व सपा के कद्दावर नेता ओम प्रकाश के धुर विरोधी पूर्व सांसद राधे मोहन सिंह जिले की प्रथम कुर्सी के लिए अपनी पत्नी को ही मैदान मे उतार चुके है. जिसके लिए उनके बडे भाई तेजबहादुर सिहं ने प्रचार भी शुरू कर दिया है.

सपना सिंह की दावेदारी से रोचक हुआ जिले का चुनाव

इसी क्षेत्र के बसपा नेता व जिला पंचायत सदस्य चंचल सिह की पत्नी सपना सिह के मैदान मे आ जाने से सैदपुर ही नही पूर्वांचल की राजनीति मे भूचाल आ गया है. जिसका मूल कारण पूर्व ब्लाक प्रमुख रमाशंकर सिंह उर्फ काठू सिह के द्वारा खुद बहू के चुनाव की कमान संभालना बताया जा रहा है. काठू सिह बडे ठेकेदार है साथ ही भाजपा नेता डा मुकेश के चचा व योगी आदित्यनाथ के करीबी एम एल सी विशाल सिह चंचल के ससुर भी है. इन्ही के बडे भाई बडे शराब कारोबारी शिवशंकर सिह के पुत्र चंचल सिह की पत्नी सपना सिह जिला पंचायत सदस्य की उम्मीदवार है.

विजय की बंदना भी दमदारी से सजा रही वोटरो की सेना

इसी तरह भाजपा नेता व मंत्री महेंद्र पाण्डेय व विकास पुरुष जम्बू के एल जी मनोज सिन्हा के करीबी व किसान मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी डा विजय यादव ने सादात इलाके से एक बडे कार्यक्रम मे अपनी पत्नी डा बंदना यादव को मैदान मे उतार दिया है. साथ ही यह भी घोषणा कर दिया है कि जीत के बाद बंदना ही भाजपा की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष की अधिकृत उम्मीदवार है.

कोरम पूरा होने पर ही बसपा खोलेगी प्रत्याशी का पत्ता

सपा व बसपा के भावी उम्मीदवार अपना टिकट फाइनल करने के लिए कशमकश मे लगे है चर्चा है कि बसपा का टिकट उसी को मिलेगा जो पार्टी के मानक को पूरा करेगा. देवकली ब्लॉक की एक सीट से अखवारो की एजेंसी चलाने वाले वकील मदन कुशवाहा भी मैदान मे आ गये है और जिला पंचायत सदस्य की दौड मे शामिल हो गये है.

दो सीटो से भाजपा की परेशानी बढायेगें 30 वी बार ताल ठोकेंगे प्रधान सत्यदेव

काग्रेस नेता पंकज दूबे सदर से सटी सीट से वोटरो की मानीटरिग कर रहे है. पीएममोदी सहित लगातार हर दिग्गज के खिलाफ चुनाव लड़ने चुके छात्र नेता व ग्राम प्रधान सत्यदेव यादव 30 बाद सदर की प्रथम व दूसरी सीट से एक साथ चुनाव लडने को तैयार है. लगातार भाजपा के संपर्क मे रहे सत्यदेव का टिकट भाजपा फाईनल नही कर रही है जिससे सत्यदेव की नाराजगी बढती जा रही है. और उन्होंने रोडवेज परिसर मे उपेक्षित पडी पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की साफ सफाई के बाद माल्यार्पण कर दिया है. सत्यदेव लोकसभा विधानसभा का 29 बार चुनाव लड चुके है.

एक साल से लापता विधायक सुबास पासी के समर्थक परेशान

सबसे बडी बात यह कि सपा के सैदपुर विधायक सुबास पासी लंबे समय से कोरोना के चलते मुंबई मे डेरा डाले है 12 महीने मे कुछ घंटे ही सैदपुर आ पाये जिससे कार्यरता व भावी उम्मीदवार हताश है. भासपा व आम आदमी पार्टी की ओर से भी जिले भर मे माहौल बनाया जा रहा है. जंगीपुर विधायक विरेंद्र यादव कुछ दिनों से लगातार लखनऊ मे अपने संबंध मजबूत बनाने मे लगे है. जिससे सपाई समर्थक अवाक है.

बैंक ब्लाक तहसीलों व जिला मुख्यालय पर प्रत्याशियों व समर्थकों की भीड

संभावित प्रत्याशियों की भीड के चलते बैंको सहित चुनाव कार्यालय हर जगह भीड बढती जा रही है.कई इलाको मे पुलिस दागी लोगो की सूची बनाने व होर्डिंग उतारने की कार्रवाई तेजी से कर रही है. जबकि कई स्थानों पर सरकारी अफसरो व कर्मियो का प्रशिक्षण भी लगातार जारी है.

About IBN NEWS BAHRAICH

Check Also

जिला कारागार में कैदी तैयार कर रहे राष्ट्र ध्वज ,10 हजार तिरंगों का रखा गया लक्ष्य

  राष्ट्र ध्वज तिरंगा झंडा को समय से तैयार कर राष्ट्र को करेंगे समर्पित ब्यूरो …

Leave a Reply

Your email address will not be published.