Breaking News

अपर जिलाधिकारी द्वारा धान क्रय केन्द्र मुजेहरा कला का किया गया आकस्मिक निरीक्षण

 

शत प्रतिशत किसानों का भुगतान समय से किये जाने का निर्देश

धान बिक्री किसान बन्धु साथ में लाये आधार कार्ड व अन्य कोई पहचान पत्र

मीरजापुर 10 दिसम्बर 2022- जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के निर्देश के अनुपालन में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल ने तहसील सदर क्षेत्रान्तर्गत धान कय केन्द्र का निरीक्षण किया।

खाद्य विभाग विपणन शाखा क्रय केन्द्र मुजेहरा कोन- निरीक्षण के समय केन्द्र प्रभारी सुश्री नसरीन मौके पर उपस्थित रही। इस केन्द्र पर खरीद हेतु 143 किसानों द्वारा सम्पर्क किया गया है। निरीक्षण के समय तक 76 किसानों से 2637.20 कु0 खरीद की गयी है, जिसके सापेक्ष 52 किसानों का भुगतान किया जा चुका है।

कुल क्रय किये गए धान के सापेक्ष 1140 कु0 का प्रेषण मिलों पर किया गया है। निरीक्षण के समय पाया गया कि श्री राम सिंह की खरीद की जा रही थी, जिनके पास सत्यापन प्रपत्र था, किन्तु पहचान पत्र व आधार कार्ड उपलब्ध नहीं था, जबकि पूर्व में सभी केन्द्र प्रभारियों को कई बार निर्देशित किया गया है कि किसान का पहचान पत्र से अथवा उसके नामिनी का पहचान पत्र से सत्यापन करने के उपरान्त ही खरीद की जाये।

अपर जिलाधिकारी ने केन्द्र प्रभारी को निर्देशित करते हुये कहा कि अवशेष किसानों के क्रय धान का भुगतान दो दिवस के अन्दर सुनिश्चित करें।

उन्होने किसान बन्धुओं से भी अपील करते हुये कहा कि धान बिक्री के लिये केन्द्र पर अपना आधार कार्ड अथवा अपने द्वारा नामित नामिनी का कोई पहचान पत्र अवश्य ले आये ताकि केन्द्र पर धान की खरीद असानी से कराया जा सकें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोटेदार ने लाभार्थी को वितरित राशन वापस मंगवा घर पर रखवाया

अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा   तारुन अयोध्या- कोटेदार द्वारा लाभार्थी महिला को वितरित किया गया …