Breaking News

रक्तदान शिविर में 61 रक्त वीर दाताओं ने रक्तदान करके पुण्य कमाया

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:मानव सेवा समिति,महिला पत्रकार एसोसिएशन,प्रकृथी ट्रस्ट,रोटरी क्लब ग्रेस के संयुक्त तत्वाधान में मानव भवन सेक्टर 10 में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।

जिसमें रक्तदान,महादान,अनमोल दान की भावना से 61 रक्त वीर दाताओं ने रक्तदान करके पुण्य कमाया। 25 से ज्यादा रक्तदान प्रेमी खासकर महिलाएं हीमोग्लोबिन कम होने के कारण रक्तदान नहीं कर सकीं। डॉक्टर ने उनको हीमोग्लोबिन बढ़ाने के लिए चिकित्सा परामर्श दिया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री के राजनितिक सलाहकार अजय गौड़ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

वहीं इस मौके पर फरीदाबाद पत्रकार एसोसिएशन के प्रधान महावीर गोयल विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री के राजनितिक सलाहकार अजय गौड़ ने कहा कि रक्तदान एक महादान होता है और रक्तदान करने से हमारा शरीर कमजोर की बजाय और भी तंदरुस्त होता है।

उन्होंने महिला पत्रकार एसोसिएशन की महिलाओं द्वारा पत्रकारिता के साथ-साथ समाजसेवा के कार्य करने की भी मुक्त कंठ से सराहना की। वहीं फरीदाबाद पत्रकार एसोसिएशन के प्रधान महावीर गोयल ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। यह मानव शरीर में ही निर्मित होता है इसलिए हर किसी को रक्तदान न केवल स्वयं करना चाहिए बल्कि अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए।

इस मौके पर समिति के अध्यक्ष कैलाश शर्मा,प्रकृथी ट्रस्ट की अध्यक्ष रमा सरना,रोटरी क्लब ग्रेस के प्रेसिडेंट संजीव शर्मा,चेयरमैन युवा मंडल संदीप राठी व महिला पत्रकार एसोसिएशन हरियाणा की प्रधान पूजा शर्मा,ज्योति शर्मा जनरल सेक्रेटरी,उषा शर्मा कोषाध्यक्ष,कोमल गुप्ता,भर्ती दुबे,पूजा राठौर,मानसी अरोरा, गौरी शर्मा,ज्योति सिंह, संजना,ओनिका माहेश्वरी ने सभी रक्त वीर दाताओं का आभार प्रकट करते हुए उनको प्रमाण पत्र,यादगार स्मृति उपहार देकर सम्मानित किया। कैंप के सफल आयोजन में किरण शर्मा,संगीता मोगा,नीतू मंगल,सोनिया मल्होत्रा,मोनिका मक्कड़,कोमल सरना,सतीश गुप्ता,सुरेश बंसल, अरुण बजाज,अमर बंसल, परमेश्वरी,सीमा मंगला आदि ने पूर्ण सहयोग प्रदान किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशियाना फ्लैट में 5 दिन से नहीं आ रहा पानी

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद: बल्लभगढ़ सेक्टर-56/56ए,स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के द्वारा …