Breaking News

बगहा:-नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा आयोजित अनुमंडल स्तरीय मेधा मूल्यांकन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता परीक्षा के नियम और शर्तें


बगहा संवाददाता दिवाकर कुमार
बगहा:- नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा आयोजित अनुमंडल स्तरीय मेधा मूल्यांकन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता परीक्षा की जा रही हैं। प्रतियोगिता परीक्षा का नाम:- अनुमंडल स्तरीय मेधा मूल्यांकन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता परीक्षा। परीक्षार्थी की योग्यता:- वर्ग तृतीय से लेकर वर्ग दशम तक के सभी हिंदी और अंग्रेजी माध्यम के छात्र।ग्रुप A में दशम वर्ग के हिंदी और अंग्रेजी दोनो मीडियम के छात्र । वे परीक्षा की तैयारी अपने पाठ्यपुस्तक ( किताब) से करेंगे। प्रश्न हिंदी और अंग्रेजी दोनों माध्यम में मुद्रित ( छपे) होंगे।
ग्रुप बी में अष्टम और नवम वर्ग के छात्र शामिल होंगे।ग्रुप सी में षष्टम् और सप्तम वर्ग के छात्र शामिल होंगे।ग्रुप डी में तृतीय से पंचम वर्ग के छात्र शामिल होंगे।तैयारी परीक्षा:-परीक्षा की तैयारी के लिए ग्रुप बी सी डी के छात्र नैतिक जागरण मंच से प्रदत्त पुस्तक से करेंगें। परीक्षा शुल्क:- प्रत्येक छात्र को परीक्षा शुल्क के रूप मे 75 रुपये देना होगा। जिसमें पुस्तक का मूल्य परीक्षा का खर्च शामिल है। 75 रुपया के सिवाय छात्र को कुछ भी नहीं देना होगा। परीक्षा की तिथि:- 23 दिसंबर 2018 परीक्षा का स्थान:-सहकारी प्रोजेक्ट कन्या विद्यालय पटखौली बगहा 2 ।परीक्षा का समय :-प्रातः 10:00 बजे दिन रविवार( परीक्षा समय : -2 घंटे) परीक्षा कैसे होगा? :-परीक्षा ओएमआर सीट पर होगा। प्रश्न वैकल्पिक होंगे ।जिसके पांच उत्तर होंगे ।E विकल्प कोई नहीं उतर का संकेताक्षर है। ग्रुप बी सी डी के प्रश्न हिंदी में ही होंगें। क्योंकि छात्रों को दी जाने वाली पुस्तक हिंदी माध्यम में है। पुरस्कार व शेष नियम भेजे गए नियमावली में देखें।
फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2018 है। जिसे बढ़ाकर 10 अक्टूबर 2018 किया गया है। क्योंकि पुस्तक थोड़ा विलंब से उपलब्ध हुआ है। आप सभी से निवेदन है कि जिन विद्यालयों को फॉर्म उपलब्ध नहीं है वे अपना मोबाइल नंबर प्रयास करके व्हाट्सएप नंबर भेजें। यदि कोचिंग चलाते हैं तो कोचिंग का नाम और विद्यालय चलाते हैं तो विद्यालय का नाम और पद लिखकर भेजें ताकि नैतिक जागरण मंच द्वारा बनाए गए प्रधानाचार्य ग्रुप या कोचिंग संचालक ग्रुप में आपको जोड़ा जा सके।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माझी को शिक्षा कि अभावः रिपुसूदन द्विवेदी

ibn news  बोधगया मे संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन …

Leave a Reply

Your email address will not be published.