Breaking News

खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला गांव में जमुई मेडिकल कॉलेज (जेएमसी) का निर्माण कार्य 14 दिसंबर से शुरू होने जा रहा

 

रिपोर्ट टेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वर्चुअल तरीके से जेएमसी का शिलान्यास करेंगे और बेला में भवन निर्माण का कार्यारंभ होगा। बेला स्थित शिलान्यास स्थल पर भी वांछित तैयारी जारी है।
जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 14 दिसंबर को पटना से रिमोट का बटन दबाकर जमुई मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर बेला गांव में भी वांछित तैयारी जारी रहने की जानकारी देते हुए कहा कि सम्मानित स्वजन भी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और इसे यादगार बनाएंगे। श्री सिंह ने शिलान्यास कार्यक्रम को भव्यता प्रदान किए जाने के लिए आवश्यक तैयारी हेतु 09 दिसंबर को राज्यस्तरीय विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ नामित स्थान का भ्रमण किए जाने और वस्तुस्थिति से रूबरू होने की बात कही


डीएम श्री सिंह ने कहा कि जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर की दूरी पर बेला गांव अवस्थित है , जहां मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया जाना है। उन्होंने इसी संदर्भ में कहा कि सरकार के स्तर से जेएमसी के निर्माण के लिए 20 एकड़ भूमि हस्तांतरित किया जा चुका है। सम्बंधित चिंहित भूखंड पर करीब 450 करोड़ की लागत से जमुई मेडिकल कॉलेज , छात्रावास और कर्मियों के बसेरा का निर्माण कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने करीब तीन साल में निर्माण कार्य पूरा कर लिए जाने की संभावना प्रकट करते हुए कहा कि बेला में मेडिकल कॉलेज के बन जाने के बाद चकाई , सोनो , गिद्धौर , जमुई तथा सिकंदरा के लोगों को अत्याधुनिक चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।

डीएम श्री सिंह ने कहा कि खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला गांव में बनने वाला मेडिकल कॉलेज 500 बेड से सुसज्जित होगा। यह मेडिकल कॉलेज छात्रावास , विभागीय संकाय , कर्मियों का बसेरा समेत सभी तरह की सुविधाओं से आच्छादित होगा। उन्होंने जेएमसी को देश के नामी – गिरामी मेडिकल कॉलेजों में शामिल होने की बात – बताते हुए कहा कि इसके निर्माण कार्य में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी।

उधर जमुई मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास की तिथि तय होने की जानकारी मिलते ही जिलावासी खुशी से झूमने लगे हैं। उन्हें अब अपना सपना साकार होता दिखने लगा है। बेला और आस – पास के इलाकों में उत्सवी माहौल देखा जा रहा है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …