Breaking News

हर घर तिरंगा अभियान स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि: इसरार अहमद इदरीसी प्राचार्य

मुस्लिम समुदाय की तिरंगा रैली ऐतिहासिक एवं अविस्मरणीय
…………………..
आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी संजय मिश्र की प्रेरणा और निर्देशन में मदरसा गौसिया मिहीपुरवा के तत्वावधान में मिहीपुरवा कस्बे में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने एक भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया, जिसमें मदरसा गौसिया के स्टाफ के साथ हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाग लिया ।
तिरंगा यात्रा का शुभारंभ जुमे की नमाज के बाद रजा जामा मस्जिद मिहीपुरवा से किया गया जो पूरे कस्बे में भ्रमण करते हुए वापस रजा जामा मस्जिद में आकर समाप्त हुई | इस दौरान लोगों ने सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा, विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा, हिन्दुस्तान-जिन्दाबाद, वतन के शहीद-अमर रहे आदि गगनभेदी नारों के बीच देशभक्ति का संचार पैदा कर रहे थे ।
अपने संक्षिप्त उद्बोधन में मदरसा गौसिया के प्राचार्य इसरार अहमद इदरीसी ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री आदरणीय मोदी जी और उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री आदरणीय योगी जी के निर्देशन और प्रेरणा में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में “हर घर तिरंगा” का जो कार्यक्रम चल रहा है , उसमे जनपद के सभी वर्गों की पूर्ण भागीदार हो रही है और इसी क्रम में अल्पसंख्यक वर्गो की यह भव्य और विशाल ऐतिहासिक तिरंगा रैली आयोजित की जा रही है । देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपना खून देकर जो आजादी हमे दिलाई है , उसको कायम रखना हमारा कर्तव्य है । तिरंगे को नित नई ऊंचाइयों तक ले जाना , हमारा कर्तव्य है , और जिसमें जनपद के सभी वर्गों के सभी नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित हो रही है । मदरसा गौसिया के तत्वाधान में अल्पसंख्यक समुदाय की तिरंगा रैली अप्रतिम, अविस्मरणीय व ऐतिहासिक रही। सभी लोगों ने अपने-अपने स्तर पर रैली को सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियों का निर्वहन किया ।
पूर्व जिला पंचायत सदस्य फैयाज अंसारी ने कहा कि यह तिरंगा यात्रा भविष्य में कई मायनों में खास होगी उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री की बड़ी पहल है। उनकी प्रेरणा को साकार करने के लिए हर वर्ग के लोगों को आगे आना चाहिए। पूर्व प्रधान अख्तर अली ने कहा कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा के सपने को साकार किया जाएगा। रिजवान मंसूरी ने कहा कि अल्पसंख्यक वर्गों की यह भव्य और विशाल ऐतिहासिक तिरंगा रैली उसी का हिस्सा है। रईस खां ने कहा कि देश के स्वतंत्रता के लिए सेनानियों ने अपना खून देकर जो आजादी हमे दिलाई है, उसको कायम रखना हमारा कर्तव्य है। रजा जामा मस्जिद के इमाम एवं मदरसा गौसिया के शिक्षक कारी रजब अली ने कहा कि तिरंगे को नित नई ऊंचाइयों तक ले जाना,हमारा कर्तव्य है। इसे पूरा करने के लिए अल्पसंख्यक समुदाय पूरी शिद्दत के साथ आगे बढ़ रहा है। तिरंगा रैली में मदरसा गौसिया के शिक्षक इरफान खां देश भक्ति के ओजस्वी नारों से देशभक्ति का संचार उत्पन्न किया |
अल्पसंख्यक समुदाय की इस तिरंगा यात्रा के दौरान इस पूरी यात्रा में पूर्व जिला पंचायत सदस्य फैयाज अंसारी, पूर्व प्रधान अख्तर अली, क्षेत्र पंचायत सदस्य गुलाम रब्बानी, रिजवान मंसूरी, रईस खां, अकबर अली सिद्दीकी, हाजी शाबिर अली, मोलवी जकी, हाजी असगर अली गुड्डू, अब्दुल वदूद, चुन्ना अंसारी, कलाम अहमद, इलियास राइन गुलाम समदानी, विक्की राइन समेत हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों भाग लिया | अंत में मदरसा गौसिया मिहीपुरवा के प्राचार्य इसरार अहमद इदरीसी ने तिरंगा रैली को सफल बनाने हेतु मुस्लिम समुदाय के सभी को लोगों का आभार प्रकट कर करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया ।

इसरार अहमद इदरीसी
प्राचार्य
मदरसा गौसिया मिहींपुरवा बहराइच

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …