Breaking News

नवदीप सेवा समिति ने रक्तदान शिविर लगाया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:नवदीप सेवा समिति ट्रस्ट द्वारा शहीदों की याद में एक रक्तदान शिविर एवं झण्ड़ा वितरण कार्यक्रम का आयोजन नेहरू ग्राउण्ड स्थित कम्यूनिटी सैन्टर प्रांगण में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बड़खल क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा तथा वशिष्ट अतिथि के रूप में एनआईटी क्षेत्र के विधायक नीरज शर्मा ने शिरकत की। इस अवसर पर नवदीप सेवा समिति ट्रस्ट के अध्यक्ष यशपाल शर्मा,फरीदाबाद टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संदीप सेठी व दीपक गेरा एडवोकेट ने आए हुए सभी अतिथियों का स्मृति चिन्ह देकर व बुक्के देकर स्वागत किया। इस अवसर पर विशेष रूप से अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं.सुरेन्द्र शर्मा,अरूण मिश्रा,भारत अशोक अरोड़ा, भाजपा नेत्री अनिता शर्मा,जिला सचिव पुनीता झा,फिल्म अभिनेत्री डा.विध्या गुप्ता, परविन्दर राजपाल,दशरथ चौरसिया,वरिष्ठ अधिवक्ता विजय शर्मा,के.के. मिश्रा,राजेन्द्र शर्मा, सतेन्द्र यादव,दीपक छाबड़ा, सचिन तंवर मौजूद थे। इस अवसर पर 25 रक्तवीरों ने रक्तदान किया तथा डिवाईन चैरिटेबल ब्लड सैन्टर के सहयोग से यह शिविर लगाया गया। उपस्थित लोगों ने आंतकवादी हमले में फरीदाबाद के मनोज भाटी को श्रद्धांजलि अर्पित की
इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने उपस्थित लोगों को झण्ड़ा वितरित करते हुए कहा कि यह स्वतंत्रता हमें यू ही नहीं मिली है। इस स्वतंत्रता के लिए हमारे शहीदों व पूर्वजों ने अपना बलिदान दिया है। शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरू,सुखदेव,चन्द्रशेखर आजाद जैसे बलिदानियों की बदौलत आज हमें स्वतंत्रता मिली। आज हम सब मिलकर 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता 75वें स्वतंत्रता वर्ष को आमजन आजादी के अमृत के महोत्सव के रूप में मना रहा है। 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के तहत घर-घर तिरंगा लगाने का काम देश की जनता करेगी। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्य का भी पालन करें। हर भारतीय सही रूप से अपने अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य का पालन करने लगेगा तो निश्चित तौर पर जब भारत 100 वां स्वतंत्रता वर्ष मना रहा होगा तो निश्चित तौर पर विश्व की सबसे शक्तिशाली ताकत बनेगा। उन्होंने लोगों से पुन: आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने घरों,कोठियों,दुकानों, प्रतिष्ठानों,फैक्ट्रियों सहित तमाम कार्यालयों पर आगामी 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देश के ज्ञात अज्ञात शहीदों जिन्होंने देश की आजादी में और देश की सुरक्षा के लिए अन्य युद्धों में शहादत दी है। उन्हें शत-शत श्रद्धांजलि देकर राष्ट्र का स्वतंत्रता दिवस मनाएं।
विधायक नीरज शर्मा ने रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि 75 वां स्वतंत्रता आमजन धूमधाम से मनाए। भारतीय तिरंगा अपने निवासों, प्रतिष्ठानों पर शान से फहराए और ध्यान रखे की तिरंगे का अपमान न हो। साथ ही प्रत्येक रक्तदाताओं को उन्हें स्वयं झण्ड़े वितरित किए और कहा कि रक्तदान करने से व्यक्ति को एक आत्मीय शांति मिलती है। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष में कम से कम तीन बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए।
इस मौके पर प्रशांत मेहता चीनू, साहिल, एडवोकेट राजेश गुप्ता, अभिषेक, किशन बांगा, कौशल, निलेश झा, सुरेश सिंह, मनीष मिश्रा, संजीव कुशवाहा, अशोक डी स्टार, सोनू सुमन प्रताप, सुनील, विजय दहिया, कैलाश मौर्य सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।। नवदीप सेवा समिति ट्रस्ट द्वारा आज शहीदों की याद में एक रक्तदान शिविर एवं झण्ड़ा वितरण कार्यक्रम का आयोजन नेहरू ग्राउण्ड स्थित कम्यूनिटी सैन्टर प्रांगण में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बडख़ल क्षेत्र की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा तथा वशिष्ट अतिथि के रूप में एनआईटी क्षेत्र के विधायक नीरज शर्मा ने शिरकत की। इस अवसर पर नवदीप सेवा समिति ट्रस्ट के अध्यक्ष यशपाल शर्मा,फरीदाबाद टैक्स बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संदीप सेठी व दीपक गेरा एडवोकेट ने आए हुए सभी अतिथियों का स्मृति चिन्ह देकर व बुक्के देकर स्वागत किया।
इस अवसर पर विशेष रूप से अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं.सुरेन्द्र शर्मा, अरूण मिश्रा,भारत अशोक अरोड़ा,भाजपा नेत्री अनिता शर्मा,जिला सचिव पुनीता झा, फिल्म अभिनेत्री डा.विध्या गुप्ता, परविन्दर राजपाल,दशरथ चौरसिया,वरिष्ठ अधिवक्ता विजय शर्मा,के.के.मिश्रा,राजेन्द्र शर्मा, सतेन्द्र यादव,दीपक छाबड़ा, सचिन तंवर मौजूद थे।
इस अवसर पर 25 रक्तवीरों ने रक्तदान किया तथा डिवाईन चैरिटेबल ब्लड सैन्टर के सहयोग से यह शिविर लगाया गया। उपस्थित लोगों ने आंतकवादी हमले में फरीदाबाद के मनोज भाटी को श्रद्धांजलि अर्पित की
इस अवसर पर विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने उपस्थित लोगों को झण्ड़ा वितरित करते हुए कहा कि यह स्वतंत्रता हमें यू ही नहीं मिली है। इस स्वतंत्रता के लिए हमारे शहीदों व पूर्वजों ने अपना बलिदान दिया है। शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव, चन्द्रशेखर आजाद जैसे बलिदानियों की बदौलत आज हमें स्वतंत्रता मिली। आज हम सब मिलकर 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता 75वें स्वतंत्रता वर्ष को आमजन आजादी के अमृत के महोत्सव के रूप में मना रहा है। 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के तहत घर-घर तिरंगा लगाने का काम देश की जनता करेगी। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्य का भी पालन करें। हर भारतीय सही रूप से अपने अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य का पालन करने लगेगा तो निश्चित तौर पर जब भारत 100 वां स्वतंत्रता वर्ष मना रहा होगा तो निश्चित तौर पर विश्व की सबसे शक्तिशाली ताकत बनेगा। उन्होंने लोगों से पुन: आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने घरों, कोठियों, दुकानों, प्रतिष्ठानों, फैक्ट्रियों सहित तमाम कार्यालयों पर आगामी 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देश के ज्ञात अज्ञात शहीदों जिन्होंने देश की आजादी में और देश की सुरक्षा के लिए अन्य युद्धों में शहादत दी है। उन्हें शत-शत श्रद्धांजलि देकर राष्ट्र का स्वतंत्रता दिवस मनाएं।
विधायक नीरज शर्मा ने रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए कहा कि 75 वां स्वतंत्रता आमजन धूमधाम से मनाए। भारतीय तिरंगा अपने निवासों, प्रतिष्ठानों पर शान से फहराए और ध्यान रखे की तिरंगे का अपमान न हो। साथ ही प्रत्येक रक्तदाताओं को उन्हें स्वयं झण्ड़े वितरित किए और कहा कि रक्तदान करने से व्यक्ति को एक आत्मीय शांति मिलती है। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष में कम से कम तीन बार अवश्य रक्तदान करना चाहिए।
इस मौके पर प्रशांत मेहता चीनू, साहिल, एडवोकेट राजेश गुप्ता, अभिषेक, किशन बांगा, कौशल, निलेश झा, सुरेश सिंह, मनीष मिश्रा, संजीव कुशवाहा, अशोक डी स्टार, सोनू सुमन प्रताप, सुनील, विजय दहिया, कैलाश मौर्य सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

Check Also

मोदी सरकार ने हर वर्ग के उत्थान के लिए किया काम:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस …