Breaking News

फरीदाबाद – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृता हॉस्पिटल का करेंगे लोकार्पण

फरीदाबाद बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय व मुख्यमंत्री मनोहर लाल फरीदाबाद पहुंचने पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों का मंगलवार को मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा.अमित कुमार अग्रवाल ने जायजा लिया। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर ग्रेटर फरीदाबाद स्थित सेक्टर-88 में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। साथ ही कार्यक्रम स्थल पर आस-पास के क्षेत्र में हरियाणा सरकार ने मेजबानी के लिए खास इंतजाम किए हैं। मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. अमित कुमार अग्रवाल ने मंगलवार को कार्यक्रम स्थल का जायजा लेते हुए सबसे पहले हैलीपैड को देखा और उसके बाद मुख्य मंच,प्रैस गैलरी,मीडिया सेंटर,वीवीआईपी व वीआईपी क्षेत्र सहित अस्पताल परिसर में जाकर उद्घाटन समारोह की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए पानी सहित अन्य सेवाएं प्रभावी रूप से मिलें इसके लिए संबंधित अधिकारी व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने मीडिया सेंटर व प्रैस गैलरी का निरीक्षण करते हुए कहा कि मीडिया को उनके सहयोग के लिए विभागीय स्तर पर पर्याप्त व्यवस्थाएं करवाई जाएं। अमृता अस्पताल व जिला प्रशासन की ओर से कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। फरीदाबाद का अमृता अस्पताल स्वास्थ्य सेवाओं के रूप में बुधवार को आमजन को समर्पित होगा और इस उदघाटन समारोह को भव्य ढंग से मनाने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है।
मंगलवार को तिगांव से विधायक राजेश नागर और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव व सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक डा.अमित कुमार अग्रवाल के साथ फरीदाबाद मंडल आयुक्त संजय जून,डीसी यशपाल यादव, अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम अपराजिता,सूचना,जनसपंर्क एवं भाषा विभाग के अतिरिक्त निदेशक डा.कुलदीप सैनी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।‌समारोह स्थल पर बनाया हाईटैक मीडिया सेंटर
दूरदर्शन के माध्यम से इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। इसके लिए दस कैमरों की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा कार्यक्रम को कवरेज करने के लिए आने वाले पत्रकारों के लिए प्रैस गैलरी में 250 से भी अधिक मीडिया कर्मियों के बैठने की व्यवस्था है और इलैक्ट्रोनिक राईजर सहित इंटरनेट की व्यवस्था भी समारोह स्थल पर की गई है। पत्रकारों के लिए बनाए गए हाइटैक मीडिया सेंटर में 60 कंप्यूटर लगाए गए हैं। और वहीं पर उनके बैठने व जलपान की भी व्यवस्था की गई है। मीडिया सेंटर में हाइस्पीड इंटरनेट की व्यवस्था करते हुए सहयोग किया जा रहा है। मीडिया के प्रवेश के लिए गेट नंबर चार निर्धारित किया गया है।

About IBN NEWS

Check Also

मोदी सरकार ने हर वर्ग के उत्थान के लिए किया काम:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस …