Breaking News

शाहजहांपुर:-ट्रैक्टर ट्राली से कुचल कर बालक की मौत, भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव

शाहजहांपुर कांट थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह ट्रैक्टर से कुचल कर एक बच्चे की मौत हो गई । मौके पर पहुंचे परिजनों ने शाहजहांपुर-जलालाबाद स्टेट हाइवे पर जाम लगा दिया एवं किसी को भी नही निकलने दिया मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम खुलवाने का प्रयास किया तो पुलिस और ग्रामीणों के बीच तू-तू में-में शुरू हो गई । फिर क्या था भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए मजबूरी वस पुलिस को भी वल प्रयोग करना पड़ा तब जाकर भीड़ तीतर बितर हुई। मौके पर पहुंचे सीओ सिटी, एसडीएम सदर व क्षेत्रीय विधायक ने मृतक के परिजनों से बातचीत की और भीड़ को समझाबुझा कर शांत किया।
पुलिस के अनुसार, कांट थाना क्षेत्र के गांव अकर्रा रसूलपुर निवासी रामनिवास का पन्द्रह बर्षीय पुत्र विकास गुरुवार सुबह साईकल से बरेली मोड़ की तरफ जा रहा था। जैसे ही विकास कांट-कोतवाली थाना क्षेत्र की सीमा के पास पहुंचा की पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली ने उसकी साईकल में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही विकास सड़क पर गिर पड़ा और ट्रैक्टर ट्राली के पहिये के नीचे आ गया । जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई । इस बीच परिजन भी घटना स्थल पर पहुंच गए। भीड़ ने उच्च अधिकारियों को बुलाने व आर्थिक मदद की मांग करते हुए शाहजहांपुर-जलालाबाद स्टेट हाइवे पर जाम लगा दिया। हादसे व सड़क जाम की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से जाम खोलने को कहा जिस पर बात बिगड़ गई और आक्रोशित ग्रामीणोंं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। स्थिति बिगड़ती देख कंट्रोल रुम व उच्च अधिकारियों को खबर दी गई। आनन फानन कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिये वल प्रयोग किया कई पुलिसकर्मियों व होम गार्ड के चोटें लग गई ग्रामीणों के पथराव से एक मीडिया कर्मी के भी पीठ पर पत्थर लगा । पुलिस की लाठियों से कुछ पत्थर वाजो के सहित महिलाये व ग्रामीणो के भी हल्की पुल्की चोंटे लग गई। चोटिल लोगो को जिला अस्पताल में उपचार हेतू भेजा गया है। इस दौरान कई घण्टे तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा और राहगीर पथराव के डर इधर उधर दुकानों में छुपने को मजबूर रहे ।
वहीं, मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर रामजी मिश्रा, सीओ सिटी सुमित शुक्ला व ददरौल विधायक मानवेन्द्र सिंह ने भीड़ से बातचीत की उनको शांत करते हुए हर सम्भव मदद का अस्वासन दिया तब जाकर भीड़ शांत हुई और जाम खुल सका।
पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर चालक को हिरासत में ले लिया गया है । शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मामले की पड़ताल शुरु कर दी गई है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

वाहन चेकिंग अभियान के तहत वाहनों की हुई जमकर चेकिंग

  ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर मीरजापुर। अपर पुलिस महानिदेशक, यातायात एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *