Breaking News

युद्धवीर झा बनाए गए कांग्रेस प्रदेश पूर्वांचल प्रकोष्ठ के चेयरमैन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता युद्धवीर झा को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूर्वांचल प्रकोष्ठ का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौ.उदयभान ने उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा। इस दौरान चौ.उदयभान ने कहा कि श्री झा पुराने कांग्रेसी नेता है,जो पिछले करीब 40 सालों से पार्टी की सेवा में समर्पित है,पार्टी के अच्छे बुरे दौर में वह पार्टी के साथ रहे इसलिए उन्हें यह जिम्मेवारी सौंपी गई है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि वह पूर्वांचल समाज को और अधिक पार्टी से जोड़कर कांग्रेस को मजबूत करने का काम करेंगे। अपनी नियुक्ति पर युद्धवीर झा ने पूर्व मुख्यमंत्री चौ.भूपेंद्र हुड्डा,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ.उदयभान,राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा,पूर्व विधायक ललित नागर सहित तमाम शीर्ष नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा कि जो जिम्मेवारी पार्टी ने उन्हें सौंपी है,उसे वह पूरी निष्ठा से निभाएंगे और संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे। इस मौके पर पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि जब से वह राजनीति में आए है, तब से युद्धवीर झा उनके कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे है और तिगांव क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में जुटे है। नागर ने कहा कि दिन हो या रात युद्धवीर झा गरीब व पूर्वांचल समाज के लोगों की सेवा में समर्पित रहते है,आधार कार्ड,राशन कार्ड,वोटर कार्ड,वृद्धा पेंशन,बनवाने की बात हो या फिर कोई अन्य काम युद्धवीर झा चौबीसों घण्टे लोगों के कामों के लिए सक्रिय रहते है।

 

उन्होंने कहा कि उनकी नियुक्ति से पूर्वांचल समाज एकजुट होगा और कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। गौरतलब है कि युद्धवीर झा दिसंबर,1975 में कांग्रेस में शामिल हुए थे,उन्होंने निवर्तमान केंद्रीय राज्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के समक्ष वर्ष 1996 में नगर निगम का चुनाव लड़ा था और वह दूसरे स्थान पर रहे थे। 1998 में वह कांग्रेस में सचिव बने और 2002 में कांगे्रस कमेटी के मेवला महाराजपुर विधानसभा के अध्यक्ष बने,उसके बाद 2009 में वह हरियाणा प्रदेश किसान मजदूर संयोजक रहे,तब से लेकर वह अब तक सक्रिय तौर पर कांग्रेस पार्टी से जुड़कर पार्टी को मजबूती प्रदान करने में जुटे हुए है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने सह-आयोजक के रूप में पहली बार में न्यूरोसर्जन एसोसिएशन की 8वीं वार्षिक कांफ्रेंस का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने 26 से 28 अप्रैल 2024 …