Breaking News

37वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय शिल्प मेले के पार्टनर देश तंजानिया की महिला ड्रेस,पर्यटकों के मन को भा रही

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:37वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले के पार्टनर कंट्री तंजानिया की महिला ड्रेस पर्यटकों के मन को भा रही है। इन महिला पोशाकों की पर्यटक जमकर खरीदारी भी कर रहे हैं। गत दो फरवरी से आगामी 18 फरवरी 2024 तक लगने वाले 37वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले में देश के सभी राज्यों और विश्व के 50 देश भागीदार बन रहे हैं,जिसका थीम स्टेट गुजरात तथा पार्टनर देश तंजानिया है। नॉर्थ ईस्ट के राज्यों द्वारा सांस्कृतिक पार्टनरशिप की जा रही है।


सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेले के पार्टनर देश तंजानिया के एफसी-8 स्टॉल पर काम करने वाली रिबेका हिंगी,फातिमा मोहम्मद मूसा और मोरीयम मोहम्मद का कहना है कि बङी चौपाल के पीछे विदेशी स्टॉलो के जोन के मुख्य द्वार पर लगाए गए उनके स्टाल पर पर्यटकों को महिला ड्रेस काफी भा रही है। इनमें मुख्य रूप से लेडीज ड्रेस,फ्रॉक और पेंसिल तथा अन्य छोटे आइटम हैं,जिनकी पर्यटक जमकर खरीदारी कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि शिल्प मेले में बिक्री के हिसाब से उनकी दुकान पर खूब बिक्री हो रही है। रिबेका हिगी ने बताया कि उन्हें ग्राहकों से बात करते-करते हिंदी भाषा का ज्ञान हो गया है। वे ज्यादातर अंग्रजी में ही बातें करती हैं। उन्होंने बताया कि 60 प्रतिशत पर्यटक हिंदी में बात करना पसंद करते है,लेकिन 30 से 40 प्रतिशत पर्यटक ऐसी भी है जो अंग्रेजी में आसानी से बात कर लेते हैं। उन्होंने बताया कि उनके स्टॉल पर लोग सामान देखने के साथ-साथ खरीदारी भी कर रहे हैं। चाहे वह पेंसिल खरीदे या कोई ड्रेस की खरीद करें। इसमें ज्यादातर ग्राहक का फोकस लेडिस ड्रेस पर रहता है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीसीपी कुलदीप सिंह ने सेक्टर-58 थाने में पुलिस पब्लिक कोऑर्डिनेशन मीटिंग लेकर सुनी लोगों की समस्याएं

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह ने आज सेक्टर-58 थाने में …