Breaking News

द बिग बिलियन डेज़ के संग फ्लिपकार्ट होलसेल लाया किराना और रिटेलरों के लिए त्यौहारी बहार

  • 24 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में 10,000 से अधिक पिनकोड पर खुदरा विक्रेताओं को मुनाफा मार्जिन पर 85 प्रतिशत तक बढ़त; फैशन, किराना व सामान्य वस्तुओं के तहत 5 लाख से अधिक उत्पाद उपलब्ध
  • फ्लिपकार्ट होलसेल सदस्यों को 14 दिनों तक ब्याज मुक्त कर्ज की सुविधा; बैंकों और फिनटैक् के सहयोग से रु. 10,000 से लेकर रु. 25 लाख तक का क्रेडिट

बैंगलुरु, 5 अक्टूबर 2021: त्यौहारी मौसम की आमद देश के लाखों रिटेलरों, किराना व छोटे कारोबारियों के लिए खुशी का सबब बनने जा रही है क्योंकि फ्लिपकार्ट ग्रुप का ’द बिग बिलियन डेज़’ लगातार दूसरे वर्ष फ्लिपकार्ट होलसेल पर लाइव है। यह अनूठी सालाना सेल 3 अक्टूबर 2021 से शुरु हो चुकी है और 10 अक्टूबर 2021 तक जारी रहेगी।

बैस्ट प्राइस कैश एंड कैरी स्टोर्स और फ्लिपकार्ट होलसेल पर जारी इस बिग बिलियन डेज़ सेल के आकर्षक ऑफर्स का फायदा 24 प्रदेशों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों के 15 लाख से अधिक किराना कारोबारियों को होगा जो उत्पादों की विस्तृत रेंज में से चयन कर सकेंगे। उनके लिए फैशन में 4 लाख से ज्यादा, किराना में 13,500 और सामान्य वस्तुओं में 25,000 उत्पाद उपलब्ध रहेंगे। इस वर्ष बिग बिलियन डेज़ पर किराना व रिटेलर ज्यादा मार्जिन प्राप्त कर पाएंगे, फलस्वरूप वे अंतिम उपभोक्ताओं को इसका फायदा पहुंचा सकेंगे।

बैस्ट प्राइस के सदस्य बैस्ट प्राइस स्टोर्स में आकर या फ्लिपकार्ट होलसेल ऐप से सुविधापूर्वक ऑर्डर कर के विभिन्न उच्च क्वालिटी उत्पादों पर सर्वश्रेष्ठ डील का लाभ उठा सकते हैं। ये उत्पाद विभिन्न श्रेणियों में उपलब्ध हैं- जैसे पैकेज्ड फूड, होम केयर, पर्सनल केयर, फैशन, ग्रॉसरी और जनरल मर्चेंडाइज़।

फ्लिपकार्ट होलसेल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट व हैड आदर्श मेनन ने कहा, ’’द बिग बिलियन डेज़ के साथ ही रिटेल ईकोसिस्टम के लिए त्यौहारी मौसम का आगाज़ हो जाता है। हमें खुशी है की हमने ईकॉमर्स की संभावनाओं को अपने सदस्यों के लिए प्रस्तुत किया और इस तरह उन्हें सशक्त किया है। हमारे डिजिटल सॉल्यूशंस का इरादा भारत के बी2बी ईकोसिस्टम को मजबूती देना और देश की आपूर्ति श्रृंखला को अधिक लचीली एवं स्वालंबी बनाना है। हमारी सारी कोशिशें इस ओर हैं कि छोटे व्यापारों की मदद हो सके, जिन्होंने खरीददारी करने के लिए खुद आगे बढ़कर ईकॉमर्स को अपनाया है। इस त्यौहारी मौसम में हम देख रहे हैं कि जब सारा भारत डिजिटलीकरण की ओर अग्रसर है तो छोटे कारोबार भी डिजिटल प्लैटफॉर्म को बड़ी तादाद में अपना रहे हैं।’’

द बिग बिलियन डेज़ त्यौहारी आयोजन क्षेत्रीय एवं स्थानीय ब्रांडों के लिए उत्साहपूर्ण मौका लेकर आता है ताकि वे भी ईकॉमर्स को अपनाएं और अपने ग्राहक आधार का विस्तार करें। किराना के लिए यह बहुत बढ़िया अवसर है कि वे सर्वश्रेष्ठ मार्जिन का आनंद ले सकें और उसका लाभ अंतिम उपभोक्ताओं तक पहुंचा सकें। सदस्यगण भारत के 10,000 से ज्यादा पिनकोडों पर डोरस्टैप डिलिवरी प्राप्त कर सकते हैं।

भारत में अधिकांश किराना व्यापारों को औपचारिक कर्ज सुलभ नहीं है और वे कर्ज के लिए वितरकों पर निर्भर रहते हैं। तकनीक-क्षम कर्जदाताओं के सहयोग से ईज़ी क्रेडिट के नाम से फ्लिपकार्ट होलसेल अपने ग्राहकों को तुरंत शॉर्ट टर्म कॉलेटरल-फ्री कर्ज सुविधा मुहैया करा रही है, ताकी उनका कारोबार बढ़ाने में मदद की जा सके। फ्लिपकार्ट होलसेल अपने सदस्यों को 14 दिनों का ब्याज-मुक्त कर्ज प्रदान करता है। यह कर्ज पूरी तरह डिजिटल प्रक्रिया से दिया जाता है, इसमें अभी खरीदें बाद में चुकाएं का विकल्प है। कर्ज राशि की सीमा 10,000 रुपए से लेकर 25 लाख रुपए तक है। यह कर्ज बैंकों और फिनटैक् कंपनियों की ओर से दिया जाता है।

फ्लिपकार्ट होलसेल ने हाल ही में जनरल मर्चेंडाइज़ (सामान्य वस्तुएं) अपने प्लैटफॉर्म पर मुहैया करानी शुरु की हैं, इससे पहले फैशन आइटम तो थे ही। ये सब सामान 1100 से ज्यादा नए शहरों और 7000 से अधिक पिनकोड तक पहुंचाए जा रहे हैं। इस श्रेणी में 24,000 से अधिक उत्पाद उपलब्ध कराए जा रहे हैं और 24 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में 1350 से अधिक शहरों व 8,000 पिनकोड पर किराना एवं रिटेलरों को सेवाएं दी जा रही हैं। ये उत्पाद अहमदाबाद, दिल्ली, जयपुर, जालंधर, लुधियाना, मेरठ, पानीपत, राजकोट, सूरत व तिरुपुर के सर्वश्रेष्ठ विनिर्माताओं से खरीदे जा रहे हैं।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के बारे में 

फ्लिपकार्ट ग्रुप भारत के अग्रणी डिजिटल कॉमर्स समूहों में से एक है और इसकी ग्रुप कंपनियों में शामिल हैं- फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, फ्लिपकार्ट होलसेल और क्लीयरट्रिप। यह ग्रुप भारत के अग्रणी भुगतान ऐप्स में से एक फोनपे का बहुलांश शेयरधारक भी है।

2007 में शुरु हुई फ्लिपकार्ट ने लाखों ग्राहकों, विक्रेताओं, व्यापारियों व लघु कारोबारों को इस काबिल बनाया कि वे भारत की डिजिटल कॉमर्स  क्रांति का हिस्सा बन सकें। 35 करोड़ प्रयोक्ताओं वाला फ्लिपकार्ट 80 से अधिक श्रेणियों में 15 करोड़ से भी ज़्यादा उत्पाद पेश करता है। भारत में कॉमर्स को जन-जन तक पहुंचाने, पहुंच और वहनीयता को आगे बढ़ाने, ग्राहकों को खुश करने, लाखों रोजगार पैदा करने, उद्यमियों की पीढ़ियों एवं एमएसएमई को सशक्त करने वाले कदमों से हमें जो सफलता हासिल हुई उससे हमें ऐसी चीज़ें इनोवेट करने में मदद मिली जो इस उद्योग में पहली बार हुई हैं। फ्लिपकार्ट को कैश ऑन डिलिवरी, नो कॉस्ट ईएमआई और ईज़ी रिटर्न जैसी ग्राहक केन्द्रित पहलों के लिए जाना जाता है जिन्होंने करोड़ों भारतीयों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग को ज्यादा पहुंचनीय व किफायती बना दिया। अपनी ग्रुप कंपनियों के साथ फ्लिपकार्ट टेक्नोलॉजी के माध्यम से देश में कारोबार के तरीके को बदलने के लिए प्रतिबद्ध है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गाजीपुर – असाधारण जोखिम है साहब सारे धान पंसेरी के भाव मत तौलिये-राकेश

Ibn news Team गाजीपुर (आलेख : राकेश) 3 मई को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस था। …