Breaking News

जिले में धूमधाम से मनाई गई वाल्मीकि जयन्ती,आयोजित हुए विविध कार्यक्रम

श्रावस्ती उत्तर प्रदेश शासन के मंशानुसार जिलाधिकारी कृतिका शर्मा के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह के अगुवाई में महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर जनपद में विभिन्न स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के साथ ही वाल्मीकि समाज के लोगों का सम्मान समारोह सहित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन जनपद, तहसील और विकासखंड स्तर पर आयोजित किया गया।

इस अवसर पर महर्षि वाल्मीकि से संबंधित स्थानों, मंदिरों आदि पर दीप प्रज्वलित करने के साथ ही बाल्मीकि रामायण का पाठ किया गया। महर्षि वाल्मीकि जिन्हें आदि कवि के नाम से जाना जाता है उनके द्वारा रचित विश्व प्रसिद्ध कालजयी कृति, रामायण, महाकाव्य, सामाजिक मानवीय एवं राष्ट्रीय मूल्य की स्थापना का आदर्श है जिसमें भारतीय संस्कृति के मूल तत्व एवं मान्यताएं आज भी सुरक्षित हैं।

इस अवसर पर आयोजन स्थलों पर साफ-सफाई, पेयजल, सुरक्षा आदि की समुचित व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की गई।  उक्त के क्रम में नगर पंचायत इकौना में मोहल्ला अम्बेडकर इकौना में महर्षि बाल्मीकि मन्दिर पर अखण्ड रामायण पाठ व पूजा अर्चना की गई,नगर पालिका भिनगा कार्यालय में सम्मान समारोह आयोजन करके महिला,पुरूष,सफाई मित्रों तथा वाल्मीकि समाज के लोगो को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर संपूर्ण जनपद में हर्षोल्लास के साथ बाल्मीकि जयन्ती मनायी गयी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यालय में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले छात्र छात्राओ को किया गया सम्मानित

  मीरजापुर। जय हिन्द विद्या मंदिर इंटर कालेज अहरौरा सर्वाधिक अंक हासिल कर जनपद स्थान …