Breaking News

एसएसबी ने किया सरहदी क्षेत्र में काउंटर पार्ट समन्वय बैठक का आयोजन

मोहित गुप्ता IBN NEWS श्रावस्ती

श्रावस्ती(बस्ती ब्यूरो)। जनपद में रविवार को द्वितीय कमान अधिकारी(कार्यवाहक कमाण्डेन्ट) संदीप कुमार जेटली 62वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल भिनगा के दिशा निर्देशन एवं विनोद कुमार, उप-कमान्डेंट की अध्यक्षता में नेपाल एपीएफ व एस.एस.बी के बीच सीमा चौकी रनियापुर कैम्प में समन्वय बैठक का आयोजन किया गया।

इस समन्वय बैठक के दौरान उप कमाण्डेन्ट विनोद कुमार और नेपाल एपीएफ से उप निरीक्षक गोविंदा रोका मगर व चार अन्य जवान के बीच निम्नलिखित बिन्दुओं पर चर्चाकर सहमति बनी।

जिसमें भारत की ओर से तस्करों द्वारा गेंहू की नेपाल को अवैध आपूर्ति को रोकने हेतु,ड्रग प्रभावित गाँवो को चिन्हित कर कड़ी निगरानी रखने हेतु,नशीली दवाओं एवं मादक पदार्थो की तस्करी पर कड़ी नजर रखने पर,सीमा पर आवागमन करने वाले वाहनों की सघन चेकिंग एवं संयुक्त गश्त,सीमा स्तंभों की सुरक्षा एवं उचित देखभाल के सम्बन्ध में,सीमा पर नो मैन्स लैंड पर अतिक्रमण के विषय पर चर्चा,दोनों देश के सुरक्षाबलों के बीच खेल प्रतियोगिता आयोजित करने पर सहमति,दोनों देश के नागरिकों को आवागमन के समय परिचय पत्र दिखाने के विषय में,नेपाल के शिकारियों की गतिविधियों के विषय पर चर्चा,सीमा पार अपराध कर भागने वाले अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही करवाने हेतु चर्चा। इस मौके पर सीमा चौकी रनिया पुर से मुख्य आरक्षी पी. सुभरमानिय और नेपाल एपीएफ से सहायक उप निरीक्षक दीपक बोहरा, मुख्य आरक्षी निर्मल मल्ला, दिनेश दिवारी, प्रोगेश बोहरा उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यालय में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले छात्र छात्राओ को किया गया सम्मानित

  मीरजापुर। जय हिन्द विद्या मंदिर इंटर कालेज अहरौरा सर्वाधिक अंक हासिल कर जनपद स्थान …