Breaking News

बेईमान सोनार बनारसी के दावे से जिले ही नही देश भर के सर्राफा व्यापारी शर्मसार

बेईमान सोनार बनारसी के दावे से जिले ही नही देश भर के सर्राफा व्यापारी शर्मसार, वीडियो वायरल होने से बैकफुट पर आये चेले व सहयोगी

राकेश ब्यूरो रिपोर्ट गाज़ीपुर

गाजीपुर: दिवाली, धनतेरस व डाला छठ के मौके पर भक्ति व धर्म से वशीभूत जनसैलाब में शामिल आम लोग सरकारी कर्मचारी, महिलायें, युवतियाॅं एक तरफ अपने शुभ लाभ के लिये पूजन अर्चन, साफ-ंउचयसफाई लोगो के सम्मान में लगे थे

वहीं कुछ बेईमान व गन्दी सोच के व्यापारी लोगो को ठगने के लिये कुचक्र रचर हे थे। जिसका जीता जागता नमूना जिले के मिश्रबाजार इलाके में मिला। यहॅा एक सर्राफा व्यापारी ने इतना बड़ा -हजयूठ बोला जिसकी हिम्मत आजादी के बाद किसी सोनार ने नही किया था। मामला फसते देख सोनार ने पहले तो एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर को बदनाम करने की कोशिश की यहॅा तक कि दलालो के माध्यम से लाखो रूपया देकर कोतवाली थाने में गलत मुकदमा भी दर्ज कराने का प्रयास किया लेकिन इसी बीच सोनार का वीडियो सार्वजनिक होते ही उसके सारे कारिन्दे व पैसे की धौंस घुटने के बल हो गयी।

 

घटना को लेकर शहर के साथ पूरे जिले में इस सोनार की चोरी व सीना जोरी की चर्चा लोग चटखारे लेकर कर रहे हैं।

दुकान पर तैनात गरीब कर्मचारियों से भी करता है दोहरा व्यवहार बताया जाता है कि मिश्रबाजार इलाके में कुछ दिन पूर्व जमीन खरीद दुकान निर्माण करने वाले चीतनाथ इलाके के सर्राफा व्यापारी ने अपने पुत्र प्रदीप अग्रहरी उर्फ बनारसी को दुकान का ओनर बना दिया। दुकान मुख्य बाजार में होने के चलते चर्चा में आ गयी और ग्राहको की भीड़ भी होने लगी। इसी का लाभ वते जी से आ रहे पैसे के चलते बनारसी ने कोतवाली थाने में भी अपने दलाल लगा दिये और भोले भाले लोगो के साथ-ंउचयसाथ तमाम लोगो को बेवकूफ बनाकर ठगने लगा। पैसे का इतना रसूख कि बनारसी अपने दुकान पर तैनात कर्मचारियों को,मुहल्ले के लोगो से सीधे मुॅह बात करने में भी परहेज करता हैं।

महिलाओं को बेवकूफ बनाने उनके असली जेवर की कम कीमत देने आफर देकर लोगो के असली गहने हड़प कर कम गुणवत्ता के गहने देना उसकी फितरत बन गयी हैं। दीवाली के मौके पर बनारसी ने अपने चमचो की सहायता से आधा दर्जन से अधिक यूटयूबरों को अपनी शाप में बुलाकर प्रेस वार्ता का आयोजन करा दिया। इस मौके पर अपने आपको बड़ा बताने वाले तमाम अखबारों के लोग भी नाश्ता पार्टी व चाॅंदी का सिक्का लेकर जलपान किये और बनारसी की बतायी हुई वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

बनारसी की बेहयाई पर हस रहा है पूरा जिला, सर्राफा समाज भी दुष्कृत्यों से शर्मसार वीडियो को ध्यान से जब जनपद के सर्राफा कारोबारियों, नौकरी पेशा लोगों व महिलाओं ने देखा तो लोगो के हाथ से तोते उड़ते नजर आये। वीडियो मे इस बेईमान सोनार ने बेखौफ होकर दावा किया कि त्योहार व शादी विवाह के मौको पर ज्वेलरी खरीदने वालो को राधाकृष्ण ज्वेलर्स की ओर से डायमण्ड ज्वलरी की खरीद में 25 प्रतिशत का डिस्काउन्ट दिया जा रहा हैं। इस गलत बयानबाजी और बेईमान की घोषणा से धनतेरस की खरीददारी करने वाले लोग लालच में आ गये और बनारसी ने इसी बात का फायदा उठाकर हीरे की ज्वेलरी के मूल दाम में दस से पन्द्रह हजार रूपये की कीमत खुद ब-सजय़ा दी और लोगो को डिस्काउन्ट देकर पैसे कम लेने का -हजयांसा भी दे दिया।

बेवकूफ बनने वालो में कई थानेदार ,उनकी पत्नियाॅ, महिला सिपाही, बेटियों के जेवर खरीदने वाले गांव के लोग शामिल हैं। इस बात की जानकारी जब मीडिया में आई तो और हड़कंप मच गया।

लोगो ने तनिष्क ज्वेलर्स के एरिया मैनेजर धु्रवा व पी0सी0 ज्वेलर्स के विक्रम,कन्हैया लाल ज्वेलर्स वाराणसी के ओनर संदीप से बात की तब यह खुलासा हुआ कि बनारसी का दावा पूरी तरह -हजयूठा और लोगो को ठगने वाला है। जबसे देश आजाद हुआ किसी मौके पर किसी शाप ने डायमण्ड की ज्वेलरी पर पच्चीस फीसदी का डिस्काउन्ट नही मिला । यह दावा गाजीपुर के बेईमान सोनार के काली कमाई की गन्दी सोच का नतीजा हैं और मामला मीडिया में प्रकाशित हो गया।

पत्रकार व आईबीएन न्यूज को बदनाम करने की हुई साजिश अब बैकफुट पर आया पूरा परिवार आइबीएन न्यूज पर डायमण्ड की ज्वेलरी में 25 प्रतिशत डिस्काउन्ट देने की झूठी घोषणा और बेईमानी की सारी सीमायें पार करने का आरोप लगने के बाद राधाकृष्ण ज्वेलर्स के ओनर बनारसी ने दूसरी घिनौनी चाल चली और नगर सर्राफा मण्डल के अध्यक्ष को आईबीएन न्यूज द्वारा राधाकृष्ण ज्वेलर्स फर्म को बदनाम करने की साजिश की एक नई कहानी बता दिया और मदद की बात कही जबकि दूसरी तरफ आये दिन बनारसी के सलाम के बदले रसीली मिठाईया और काफी का आनन्द लेने वाले बड़े अखबार से जुड़े पत्रकारों व यूटयूबरों से मिलकर आईबीएन न्यूज के रिपोर्टर पर किसी तरह कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज करने का भी कुचक्र रचने लगा। जबकि जिले भर में लगातार हो रही आईबीएन की खबर से बेईमानी के खुलासे से बनारसी का पूरा परिवार सदमे में आ गया। कुछ चाटुकार भी आईबीएन की खबर पर अंगूली उठाने लगे।

इसी बीच बनारसी का हीरे की ज्वेलरी पर पचीस प्रतिशत डिस्कान्ट का वीडियो वायरल हो गया। लोगो ने जब इस गाजीपुर के बेहया सोनार की हरकत को देखकर दंग रह गये एक तो चोरी उपर से सीनाजोरी और अपने समाज को भी भ्रम में रखकर लोगो को ठगने के बाद भी आवाज उठाने वाले को बदनाम करने की साजिश देखकर लोग दाॅतो तले उंगली दबा रहे हैं। जबकि खबर व वीडियो का प्रकाशन लगातार जारी है और त्यौहार के बाद बनारसी के चाय व मिठाई खाकर जिन्दाबाद बोलने वाले चेले लापता है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

अहरौरा पूराना किला के पास 35 वर्षिय की शव मिलने से क्षेत्र में फैली सनसनी

  मीरजापुर। अहरौरा थाना क्षेत्र के ग्राम छातो पुराना किला के पास रोड के लगभग …