Breaking News

विकसित भारत संकल्प यात्रा से हजारों को मिल रहा लाभ:राजेश नागर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:राजेश नागर ने गांव पलवली में भारत संकल्प विकास यात्रा में पहुंचे और उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह जनता को तमाम सरकारी सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने की कोशिश करें।विधायक राजेश नागर ने लोगों से कहा कि वह अपने विभिन्न विभागों से संबंधित काम यहां करवाएं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से गरीब एवं जरूरतमंद लोगों के जीवन स्तर बेहतर करने की गारंटी दी है। वास्तव में यह पीएम मोदी की गारंटी है।

नागर ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा गरीब लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने को लेकर अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं और अंत्योदय की भावना से लोगों तक पहुंचाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के जरिये लोगों को सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं का लाभ एक ही स्थान पर मिल रहा है। इस अवसर पर लोगों को‘हमारा संकल्प-विकसित भारत’की शपथ भी दिलवाई गई।

विधायक नागर ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य केन्द्र सरकार व राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियों के बारे में जागरूकता पैदा करना और उनकी शत-प्रतिशत परिपूर्णता सुनिश्चित करना है। यह यात्रा प्रदेश के कोने-कोने में समाज के सभी वर्गों विशेषकर वंचित वर्गों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने की एक अनूठी पहल है। नागर ने बताया कि देश के विकास में युवाओं की अहम भूमिका होती है,हमें अपने बच्चों को अच्छी संस्कारित शिक्षा देकर उन्हें अच्छा नागरिक बनाना है। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’कार्यक्रम में आमजन की सक्रिय भागीदारी जरूरी है।

इतना ही नहीं देश को आत्मनिर्भर बनाने में युवा पीढ़ी अच्छी शिक्षा लेकर राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दें। इस दौरान राकेश शर्मा,खेड़ी मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा,पवन शर्मा,कंवर लाल शर्मा,राज कुमार आर्य,अमर दत्त शर्मा,विकास चौकीदार,एडवोकेट नीरज शर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

चुनावों में व्यापारी व दुकानदार अधिक से अधिक करें मतदान:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 में व्यापार मंडल …